बंगाल : 42 में तृणमूल 22, भाजपा 19, कांग्रेस 1 पर आगे,इन उम्मीदवारों को मिल रही है 1 लाख से अधिक की लीड

 
लोकसभा चुनाव के नतीजों के जो रुझान आ रहे है उसमें तृणमूल के खाते में 22, भाजपा को 19 और कांग्रेस को 1 सीट पर बढ़त मिलती दिख रही है। रुझान में कुछ उम्मीदवार तो ऐसे भी है जिन्हें 1 लाख से अधिक की लीड ले चुकी है। सबसे अधिक की लीड कोलकाता दक्षिण की तृणमूल उम्मीदवार माला रॉय 472966 की लीड से आगे हैं। तृणमूल के अभिषेक बंद्योपाध्याय डायमंड हार्बर में 162199 वोटों से आगे हैं। बशीरहाट से तृणमूल उम्मीदवार नुसरत जहां को 141096 की लीड मिली है। दार्जिलिंग से भाजपा के राजू बिष्ट 175535 वोटों से आगे हैं। जादवपुर से तृणमूल की मिमी चक्रवर्ती की लीड 118889 है। जंगीपुर से तृणमूल के खलीलुर रहमान 122578 वोटों की बढ़त से आगे है। जयनगर की तृणमूल उम्मीदवार प्रतिमा मंडल 134852 वोटों से आगे है। रानाघाट में भाजपा उम्मीदवार जगन्नाथ सरकार 117742 और उलूबेड़िया से तृणमूल 147595 से लीड कर रही है।
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो 69411 वोटों से आसनसोल से आगे चल रहे हैं जबकि बैरकपुर से भाजपा उम्मीवार अर्जुन सिंह 5221 वोट के साथ बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं तृणमूल की मिमी चक्रवर्ती जादवपुर सीट पर 117466 वोटों से आगे चल रही हैं।
पश्चिम बंगाल चुनाव रिजल्ट 2019 @ 11:50 AM: बशीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां रुझानों में बीजेपी उम्मीदवार सायंतन बसु से 73 हजार 247 वोटों से आगे चल रही हैं।

ममता के भतीजे अभिषेक बंद्योपाध्याय डायमंड हार्बर सीट से आगे
रूझानों में तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट से आगे चल रहे हैं। अभिषेक बनर्जी 3800 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं। अभिषेक बनर्जी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी जीत दर्ज की थी।

मतगणना के आधार पर अब तक के रूझान

11:20 AM: आसनसोल सीट से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो टीएमसी प्रत्याशी मुन मुन सेन से रुझानों में 51 हजार 189 वोटों से आगे चल रहे हैं।

11:10 AM:  पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी के जॉन बारला रुझानों में आगे चल रहे हैं। जॉन बारला 29 हजार 139 वोटों से अपने निकटम टीएमसी प्रत्याशी दशरथ तिरके से आगे चल रहे हैं।
11:00 AM: रुझानों में तृणमूल कांग्रेस पार्टी को 25 सीटें मिलती दिख रही हैं। जबकि कांग्रेस 2 और भारतीय जनता पार्टी 15 सीटों पर आगे चल रही है।

10:50 AM : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब चुनाव प्रचार करने पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में पहुंचे थे तो उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए जाने को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधा था।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से तृणमूल का नंबर बढ़ता दिख रहा है लेकिन टक्कर अभी भी कांटे की लग रही है। यहां की कुल 42 सीटों पर आए शुरुआती रुझानों में भाजपा और तृणमूल के बीच करीब जंग चल रही है। तृणमूल 23 सीटों पर, भाजपा 17 सीटों पर और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है। तृणमूल की महुआ मोइत्रा (कृष्णनगर), कल्याण बनर्जी (श्रीरामपुर), अपरूपा पोद्दार (आरामबाग), अभिषेक बंद्योपाध्याय (डायमंड हार्बर), दिनेश त्रिवेदी (बैरकपुर), नुसरत जहां (बसीरहाट), सौगत राय (दमदम), डॉ. काकुली घोष दस्तीदार (बारासात), प्रसून बनर्जी (हावड़ा), माला रॉय (कोलकाता दक्षिण), सुदीप बंद्योपाध्याय (कोलकाता उत्तर), मिमी चक्रवर्ती (जादवपुर), देव अधिकारी (घाटाल), शताब्दी रॉय (बीरभूम), प्रतिमा मंडल (जयनगर), चौधरी मोहन जटुआ (मथुरापुर), अबु ताहेर खान (मुर्शिदाबाद) रूझान में आगे है।
भाजपा से लॉकेट चटर्जी (हुगली), शांतनु ठाकुर (बनगांव), सौमित्र खां (विष्णुपुर), बाबुल सुप्रियो (आसनसोल), दिलीप घोष (मिदनापुर), कुनार हेम्ब्रम (झाड़ग्राम), ज्योतिर्मय सिंह महतो (पुरुलिया), राजू बिष्ट (दार्जिलिंग), देवश्री चौधरी (रायगंज) आगे हैं। कांग्रेस से अधीर रंजन चौधरी (बहरमपुर) लीड कर रहे हैं। माकपा फिलहाल शून्य पर।

मुख्य समाचार

आज खत्म हो सकती है जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

नवान्न में डॉक्टरों के साथ सीएम की होगी बैठक हर कालेज से 2 प्र​तिनिधि बैठक में होंगे शामिल मीडिया के सामने खुले मंच पर बैठक हो सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः आगे पढ़ें »

लेनिन सरणी स्थित एक होटल में लगी भयावह आग

कोलकाता : बहुबाजार थानांतर्गत लेनिन सरणी स्थित एक चार मंजिला भवन की छत पर आग लगने से इलाके में अफरा- तफरी मच गई। रविवार की आगे पढ़ें »

एएआई ने एल्युमीनियम उत्पादों पर मूल सीमा शुल्क 10 से बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत करने की मांग की

नई दिल्ली : आगामी 5 जुलाई पेश किया जाएगा, ऐसे में एल्युमीनियम उत्पादकों ने सरकार से प्राथमिक एल्युमीनियम, स्क्रैप और डाउनस्ट्रीम उत्पादों पर आयात शुल्क आगे पढ़ें »

मलबे से बनेंगे सांसदों के नए फ्लैट

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली को संवारने का काम इन दिनों जोरों पर है। दिल्ली में पुराने मकानों को तोड़कर मल्टीस्टोरी फ्लैट बनाए आगे पढ़ें »

बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में आईएमए ने कल देशव्यापी हड़ताल बुलाई

नयी दिल्लीः इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में रविवार को कहा कि हम 17 जून को पूरे आगे पढ़ें »

भोपाल पहुंचे पर जल समाधि नहीं ले सके बाबा वैराग्यानंद

भोपाल : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले बाबा वैराग्यनंद गिरी महाराज रविवार को जल समाधि लेने पहुंचे आगे पढ़ें »

भारत ने इन 28 अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स बढ़ा दिया है, जानिए किस पर कितना टैक्स बढ़ा

नई दिल्ली : सरकार ने अमेरिका में उत्पादित और वहां से आयात किए जाने वाले बादाम, अखरोट और दालों सहित 28 विनिर्दिष्ट वस्तुओं पर टैक्स आगे पढ़ें »

अब्दुल कलाम के जन्मदिन को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने की मांग

नई दिल्ली : भारत का गौरव, मिसाइल मैन एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मदिन (15 अक्टूबर) को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने आगे पढ़ें »

रोहित के शतक से भारत ने खड़ा किया 336 रन का पहाड़

कोहली ने जड़ा अर्धशतक विश्व कप के इतिहास में भारत ने पाक के खिलाफ दूसरी बार 300 के पार का स्कोर बनाया रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार आगे पढ़ें »

इजराइल के प्रधानमंत्री की पत्नी सरकारी धन के दुरुपयोग की दोषी करार

यरुशलमः इजरायली अदालत ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू की पत्नी सारा नेतनयाहू (60) को सरकारी धन के दुरुपयोग में दोषी करार दिया आगे पढ़ें »

ऊपर