बंगाल सरकार कोरोना योद्धाओं के ड्यूटी दौरान मृत्यु होने पर परिवार वालों को देगी नौकरी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने ड्यूटी के दौरान सरकारी विभागों के अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धाओं की मृत्यु होने पर आश्रितों में से किसी एक को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने की घोषणा की है। राज्य के वित्त विभाग द्वारा बुधवार को जारी अधिसूचना में कहा गया कि सरकार अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं के उपचार का वहन और वित्त विभाग उसके परिवार को 10 लाख रूपए की सहायता प्रदान करेगा। इसमें कहा गया है कि अब कोरोना योद्धाओं के आश्रितों को अर्थिक संकट से बचाने के लिए विशेष योजना के तहत रोजगार मुहैया कराने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं में आशा कार्यकर्ता, बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता, संविदा कर्मचारी एनएचएम के अधीन सभी संविदा कर्मचारी और अंशकालिक चिकित्सा, पैरा-मेडिकल और नर्सिंग कर्मियों, दवा प्रबंधन, सफाई, मैला ढोने, कपड़े धोने, आहार प्रदान करने वाले, अन्य सेवाएं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका, नागरिक स्वयंसेवक, नागरिक पुलिस स्वयंसेवक और इस तरह के अन्य संविदात्मक / आकस्मिक / दैनिक वेतनभोगी / दिहाड़ी कामगार, और सरकारी प्रतिष्ठान के स्वयंसेवक है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

फीस नहीं देने के कारण कोई बोर्ड परीक्षा से वंचित नहीं होगा : हाई कोर्ट

कोलकाता : किसी भी छात्र व छात्रा को बोर्ड की परीक्षा में बैठने से सिर्फ इस आधार पर वंचित नहीं किया जा सकता है कि आगे पढ़ें »

व्यापक सुधारों के अभाव में संयुक्त राष्ट्र पर मंडरा रहा ‘भरोसे की कमी’ का संकट : मोदी

संयुक्त राष्ट्र: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि व्यापक सुधारों के अभाव में संयुक्त राष्ट्र पर ‘भरोसे की कमी का संकट’ मंडरा रहा है। उन्होंने आगे पढ़ें »

ऊपर