बंगाल में 31 मई तक के लिए बढ़ा लाॅकडाउन, रात में नहीं लगेगा कर्फ्यू : ममता

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 55वें दिन सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के निर्देशों के उलट रात में कर्फ्यू नहीं लगाने का फैसला किया है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन 4 के लिए गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा कि आधिकारिक रूप से शाम 7 बजे के बाद कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। हालांकि उन्होंने लोगों से अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकलने की अपील की। उन्होंने कहा कि केन्द्र की जनविरोधी शर्तों को स्वीकार नहीं करना चाहते, पूरा आर्थिक पैकेज कुछ भी नहीं है। बनर्जी ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने के लिए पहले ही 105 श्रमिक विशेष ट्रेनों की मांग कर चुके हैं, जल्द ही 120 और ट्रेनों की मांग करेंगे।

निषिद्ध क्षेत्रों को बांटा गया तीन जोन में

उन्होंने कहा, ‘हम आधिकारिक तौर पर रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा नहीं कर रहे हैं क्योंकि लोग पहले से ही बहुत तनाव में हैं। हम उनकी परेशानियों को नहीं बढ़ाना चाहते हैं। लेकिन हम लोगों से शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक अपने घरों से बाहर नहीं निकलने का अनुरोध करेंगे, नहीं तो पुलिस कार्रवाई करेगी।’  बनर्जी ने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों को तीन जोन में बांटा जायेगा-प्रभावित क्षेत्र, बफर क्षेत्र और अप्रभावित क्षेत्र।  उन्होंने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा। लेकिन कुछ रियायतें दी जायेगी। फेरी वालों को 27 मई से अपनी दुकानें फिर से खोलने की अनुमति दी जायेगी। अंतर जिला बस सेवा भी शुरू होगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर