बंगाल में 24 घण्टों में 4 डॉक्टर मिले कोरोना पॉ​जिटिव

सन्मार्ग संवाददाता,काेलकाता : कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। अब दशा कुछ ऐसी है कि डॉक्टर भी इस महामारी की चपेट में आने लगे हैं। पिछले 24 घण्टों में अब तक कुल 4 डॉक्टरों में कोरोना पॉजिटिव मिला है। इनमें उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर, हावड़ा अस्पताल के 2 डॉक्टर और दमदम के नागेरबाजार में निजी अस्पताल के एक डॉक्टर शामिल हैं। हावड़ा अस्पताल को सील किया जा चुका है तो वहीं उत्तर बंगाल कॉलेज में किसी भी कोरोना पॉ​​जिटिव मरीज की भर्ती से रोक लगा दी गयी है।

देश में कोरोना से डॉक्टर की पहली मौत, इंदौर में दम तोड़ा

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये 62 वर्षीय डॉक्टर की गुरुवार सुबह मौत हो गयी। देश में कोरोना संक्रमण से किसी डॉक्टर की मौत का संभवत: पहला मामला है।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि 62 वर्षीय जनरल फिजिशियन ने एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान आखिरी सांस ली। वे जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे। संदेह है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद दम तोड़ने वाले डॉक्टर किसी मरीज के इलाज के दौरान संक्रमित हुए होंगे। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के बुधवार शाम जारी बुलेटिन में शहर में कोविड-19 के जिन 40 नये मरीजों की जानकारी दी गयी थी, उनमें 62 वर्षीय डाक्टर भी शामिल थे। बुलेटिन के अनुसार 62 वर्षीय मरीज में कोरोना वायरस के लक्षण थे हालांकि अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि वे कोविड-19 के किस मरीज के संपर्क में आये थे। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जो कुछ दिन पहले बनाया गया था। कोरोना वायरस संक्रमण के बाद गुरुवार सुबह दम तोड़ने वाले 62 वर्षीय डाक्टर इस वीडियो में दावा कर रहे थे कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं और उनके घर में अपने परिवार के साथ बैठे हैं। इंदौर में अब तक कोरोना वायरस के 213 मामले सामने आये हैं। एजेंसियां

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर