बंगाल में 2 संदेहास्पद कोरोना संक्रमितों की मौत

corona

सन्मार्ग संवाददाता/कोलकाताः बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और लोगों की मौत की आशंका जताई गई है। इसमें एक मरीज की मौत मंगलवार व दूसरे की मौत बुधवार को हुई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इसमें उत्तर 24 परगना जिले के बेलघरिया में एक निजी अस्पताल में भर्ती 57 वर्षीय एक प्रौढ़ की मौत सीवीयर एक्यूट रेस्पीरेटर इलनेश से हुई है। वह रथतल्ला का निवासी था। व्यक्ति की मौत का कारण किडनी फेल्यूर बताया जा रहा है। वहीं एक अन्य मामला ईएम बाईपास स्थित निजी हॉस्पिटल का है। यहां 62 साल के एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई।
पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या बताई जा रही है 42
हालांकि इसमें कहा जा रहा है कि व्यक्ति की मौत का कारण कोविड-19 न्यूमोनिया संक्रमण है। ज्ञात हो कि 62 साल के नयाबाद के निवासी व्यक्ति को निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। व्यक्ति को वेंटिलेटर पर रखा गया था। उसके दो अन्य परिजन भी कोरोना पॉजिटिव से ग्रसित हैं। वहीं पिछले दो दिनों में हावड़ा जिले में ही एक प्रौढ़ व्यक्ति व महिला समेत दो लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बेलघरिया वाले मृत व्यक्ति ने विदेश या देश के किसी अन्य राज्य की यात्रा नहीं की थी। वहीं राज्य में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या 42 बताई जा रही है। हाल ही में कलिम्पोंग की निवासी एक मृत महिला के चार परिजनों में पॉजिटिव मामले मिले हैं।इसमें तीन साल का एक बच्चा भी शामिल है। हालांकि इसकी पुष्टि भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से नहीं की गई है। वहीं अब तक कोरोना वायरस के 3 लोग स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं। हालांकि उन्हें 14 दिन तक क्वारंटीन में रहने को कहा गया है।
मधुमेह व किडनी की परेशानी से पीड़ित था रथतल्ला निवासी
व्यक्ति पिछले 20 वर्षों से मधुमेह से पीड़ित था। वह गुर्दे की बीमारी से भी ग्रस्त था। उसे 23 मार्च को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसमें मामला पॉजिटिव आने से लोगों में हड़कंप सा मच गया है। वहीं मृतकों के परिवार के सदस्यों को पृथक रखा गया है।
सीएम का दावा – राज्य में अब तक कोरोना से सिर्फ 3 मौत
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या को लेकर बुधवार को विस्तृत आंकड़ा पेश किया। उन्होंने दावा किया कि राज्य में अभी तक (शाम 4 बजे) कोरोना पाजिटिव के 37 मामले सामने आये हैं। इनमें से 3 लोगों की कोरोना से मौत हुई है और 3 स्वस्थ्य होकर लौटे हैं। इसलिए अभी तक कोरोना पाजिटिव के 31 मामले हैं। अन्य तीन मौतों को लेकर बनर्जी ने कहा कि वे विभिन्न बीमारियों से पीड़ित थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर