बंगाल में होंगे रियैलिटी शो, फिलहाल नहीं खुलेंगे सिनेमाहॉलः ममता बनर्जी

कोलकाता : सबका पसंदीदा रियलिटी शो अब छोटे पर्दे पर आने वाला है। इसकी शूटिंग होगी मगर दर्शक नहीं होंगे। रियलिटी शो की शूटिंग की इजाजत राज्य सरकार की ओर से दे दी गई है मगर ध्यान रखना होगा कि इस दौरान शूटिंग स्थल पर दर्शकों की सीट पूरी तरह खाली हो। इसे लेकर सोमवार को नवान्न सभागार में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आर्टिस्ट फोरम के प्रतिनिधि व सदस्यों के साथ बैठक की। उनकी समस्याओं को सुना, उन्हें उचित दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि शूटिंग के दौरान क्रू मेंबर के तौर पर सिर्फ 40 लोगों की होगी। यह संख्या पहले 35 थी, जिसे बढ़ाकर 40 किया गया है।
आउटडोर शूटिंग को ग्रीन सिग्नल
मुख्यमंत्री ने आर्टिस्ट फोरम को आउटडोर शूटिंग की इजाजत दी है। मगर इसमें भी शर्तें लागू की गई हैं। शर्तों के अनुसार घनी बस्ती या भीड़भाड़ वाले इलाके में शूटिंग नहीं होनी चाहिए। इस दौरान अभिनेता या अभिनेत्री अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आउटडोर शूटिंग के लिए प्रशासन की पूरी मदद मिलेगी मगर कोशिश की जाए कि इंडोर शूटिंग पर अधिक जोर हो।
वेब सीरिज के लिए बनी कमेटी
वेब सीरिज को लेकर मुख्यमंत्री ने एक कमेटी तैयार की है, जिसमें परमव्रत चट्टोपाध्याय, राज चक्रवर्ती और राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा रहेंगे। यह कमेटी तय करेगी कि स्वास्थ्य सुरक्षा विधियों को मानते हुए किस तरह वेब सीरिज की शूटिंग करनी है।
आर्टिस्ट के लिए बना ग्रूमिंग सेंटर
आने वाले समय में अभिनेता या अभिनेत्री की अदाकारी को और कैसे निखारा जाए इसके लिए ग्रूमिंग सेंटर तैयार किया गया है। यहां नए कलाकारों को भी अपनी कला को संवारने का मौका मिलेगा।
धारावाहिकों में कोविड सचेतनता दिखाने की अपील
मुख्यमंत्री ने टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल्स में कोरोना को लेकर कैसे सचेत होना है वह दिखाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि धारवाहिक के दौरान यह भी बताएं कि किन कारणों से कोरोना का वायरस बढ़ रहा है, ताकि लोग कोरोना को लेकर सचेत हो पाएं और खुद को बचा सकें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर