बंगाल में सीएए के खिलाफ अवरोध कर रहे लोगों पर बमबाजी व फायरिंग, 2 मरे

मुर्शिदाबाद के जलंगी की घटना
तृणमूल के ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर
सन्मार्ग संवाददाता
मुर्शिदाबाद / कोलकाता : देश में पहलीबार सीएए के खिलाफ धरना देने वालों पर गोलीबारी हुई तथा इसमें अब तक दो लोगों के मारे जाने की खबर है। घटना मुर्शिदाबाद जिले के जलंगी थानांतर्गत साहेबनगर की है। यहां बुधवार को सीएए के खिलाफ प्रदर्शन और पथावरोध कर रहे लोगों पर असामाजिक तत्वों की बमबाजी और गोलीबारी में 2 लोगों की मौत हो गयी। इस घटना में 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मृतकों के नाम अनारुल विश्वास (65) और सलाउद्ददीन शेख (20) हैं। घायलों में मिजानुर रहमान सहित 4 अन्य का इलाज मुर्शिदाबाद मेडिकल कालेज सह अस्पताल में चल रहा है। इस घटना के बाद रणक्षेत्र बने जलंगी के लोगों को तितर बितर करने के लिए पुलिस को अश्रुगैस के गोले छोड़ने पड़े। इस मामले में तृणमूल के जलंगी ब्लाॅक अध्यक्ष तहिरुद्दीन मंडल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी। वहीं तहिरुद्दीन ने इस प्राथमिकी को राजनीति से प्रेरित बताया है।
ये था पूरा मामला
जिला पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह यादव ने बताया कि प्रदर्शन और पथावरोध हटाने की बात पर स्थानीय नागरिकों की कुछ युवकों से बहस हो गयी और वहां जम कर बम और गोलियां चलायी गयीं। उन्होंने बताया कि ‌बुधवार अपराह्न हालात को नियंत्रित कर लिया गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक गैरराजनीतिक लोगों द्वारा गठित भारतीय नागरिक मंच के तत्वावधान में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में बुधवार को जलंगी के साहेबनगर इलाके में बंद का आह्वान किया गया था। वहां बंद के दौरान मंच के सदस्यों (जिनमें बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक शामिल थे) ने पथावरोध कर दिया। इससे आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया था। लगातार 2 घंटे तक सड़क जाम रहने के कारण वहां वाहनों की कतारें खड़ी हो गयी थीं।
तृणमूल की गुटबाजी का आरोप
इस मामले में तृणमूल की गुटबाजी का आरोप सामने आया है। बताया गया कि प्रदर्शन स्थल पर 8-9 युवकों का एक दल आया और पथावरोध कर रहे लोगों से 5 मिनट के अंदर वहां से हटने का अल्टीमेटम दिया। उनके बातचीत के लहजे से आंदोलनकारी क्षुब्ध हो गये और बहस करने लगे और पथावरोध समाप्त करने से भी मना कर दिया। इसके तुरंत बाद ही युवकों ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों पर पहले बम फेंका और फिर कई गोलियां चलाते हुए वहां से भाग गये। इस घटना में छाती में गोली लगने से अनारुल विश्वास की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि सलाउद्दीन की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत- न्यूजीलैंड अभ्‍यास मैच ड्रा, अग्रवाल व पंत फार्म में लौटे

हैमिल्टन : मयंक अग्रवाल ने रविवार को यहां भारत के न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ ड्रा हुए अभ्यास मैच में अपने जन्मदिन के मौके पर रन आगे पढ़ें »

सिलेक्टर चयन : बीसीसीआई के इनबॉक्स से शिवरामाकृष्णन का आवेदन डिलीट

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन ने भारतीय टीम के मुख्‍य चयनकर्ता के लिए बीसीसीआई के ई-मेल पर जो आवेदन भेजा था, वह आगे पढ़ें »

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट को तैयार : गांगुली

modi & trump

केम छो ट्रंप कार्यक्रम का नाम बदलकर हुआ नमस्ते ट्रंप

delhis

जामिया समिति ने छात्रों पर हमला कर रहे अर्द्धसैनिक बलों का वीडियो जारी किया

rakul sunny

रकुल प्रीत ने लिया अपने जीवन का सबसे बड़ा फैसला, सनी लियोन ने खाई ये कसम

bigg boss

‘बिग बॉस 13’ के विजेता बने सिद्धार्थ शुक्ला, लगा बधाइयों का तांता

modis

हम सीएए और अनुच्छेद 370 से जुड़े अपने फैसलों पर कायम हैं और रहेंगे : पीएम मोदी

himalaya

सेटेलाइट फोन से होगी हिमालय क्षेत्र में सैलानियों की त्वरित चिकित्सा सहायता सेवा

delhi

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे भाजपा विधायक, आगे बैठने के लिए नहीं मिली कुर्सी

ऊपर