बंगाल में संक्रमण से 8 लोगों की हुई मौत, 271 आए नये मामले

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लाॅकडाउन के 69वें दिन सोमवार को बंगाल स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के नये 271 मामले आए है। इस दौरान 8 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 149 लोग ठीक होकर घर चले गये है। राज्य में अब तक कुल मामले 5772 आए है जिसमें से सक्रिय मामले 3141 है। वहीं संक्रमण से अब तक 253 लोगों की मौत हो गयी है जबकि अब तक कुल 2306 लोग ठीक होकर घर चले गये है। राज्य का डिस्चार्ज रेट 39.95 प्रतिशत है।
स्वास्थ्य बुलेटिन में दी जानकारी के अनुसार
सभी सरकारी अस्पतालों में सभी रोगियों के लिए उपचार मुफ्त है। सरकार ने निजी अस्पतालों को कोविड अस्पतालों के रूप में अपेक्षित किया है। सरकार पहले से अधिसूचित दरों पर इन अस्पतालों की प्रतिपूर्ति करती है। सरकार ने कोविड-19 संकट के बेहतर प्रबंधन के लिए एक कैबिनेट समिति की स्थापना की है, जिसकी अध्यक्षता डॉ अमित मित्रा, और सह-अध्यक्षता पार्थ चटर्जी ने की। सरकार ने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, कोलकाता को एक पूर्ण तृतीयक स्तर कोविड अस्पताल के रूप में अधिसूचित किया है। विशेष कोविड उपचार के लिए राज्य सरकार ने केपीसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, कोलकाता को 69 वें समर्पित कोविड अस्पताल के रूप में अधिसूचित किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर