बंगाल में लॉकडाउन के पहले दिन खरीदारों की बीच दिखीं अफरातफरी की स्थिति

कोलकाता : देश भर में कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के पहले दिन पश्चिम बंगाल के एक बड़े हिस्से में बुधवार को सड़कें पूरी तरह से खाली रहीं लेकिन कोलकाता के कई बाजारों में खरीदारी करने वाले लोगों के बीच अफरातफरी की स्थिति रही। सामाजिक दूरी बनाए रखने के सुझाव के बावजूद लोग बाजारों में उमड़ रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की शाम कोरोना वायरस के प्रकोप पर काबू के लिए 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की थी। सुबह निजी वाहन सड़कों पर नहीं दिखे वहीं आवश्यक वस्तुओं से संबंधित इकाइयों को छोड़कर सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद थे। प्रमुख रेलवे स्टेशन, बस टर्मिनल और हवाईअड्डे सुनसान थे। केवल कुछ पुलिस वाहन और आपातकालीन सेवाओं से जुड़े वाहन ही सड़कों पर दिख रहे थे।

आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए बाजार में आए लोग
हॉकरों ने लगातार दूसरे दिन राज्य के अधिकांश हिस्सों में समाचार पत्र वितरित नहीं किए। बड़े पैमाने पर लोगों के एकत्र होने पर पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद शहर के कुछ हिस्सों में लोग आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए बाजारों में देखे गए। गैस एजेंसियों के बाहर लोगों की कतार लगी हुयी थी और वे लॉकडाउन के मद्देनजर अतिरिक्त एलपीजी सिलेंडर खरीद रहे थे।

पुलिस ने घरों में रहने की दी सलाह
पुलिसकर्मी लोगों से घरों के अंदर रहने के लिए अपील कर रहे थे और उन्हें बता रहे थे कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार किराना, रसोई गैस सिलेंडर और खाद्यान्न की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। राज्य में इस बीमारी से पीड़ित नौ लोगों में से एक की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि बंद का उल्लंघन करने के आरोप में सोमवार शाम से कोलकाता में 1,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेस्सी ने बार्सीलोना खिलाड़ियों के वेतन कटौती के लिए बोर्ड की आलोचना की

मैड्रिड : सुपरस्टार लियोनल मेस्सी ने सोमवार को पुष्टि की कि बार्सीलोना के खिलाड़ी वेतन में 70 प्रतिशत कटौती से वित्तीय योगदान करेंगे ताकि सुनिश्चित आगे पढ़ें »

जब सचिन के 4 कैच छोड़ने पर पाक पीएम ने पकड़ लिया अपना सिर ! वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान

नई दिल्ली : मुकाबला जब भारत-पाकिस्तान का हो तो रोमांच की कोई सीमा नहीं होती और जब यही मुकाबला वर्ल्ड कप सेमीफाइनल हो तो बात आगे पढ़ें »

आईपीएल का रद्द होना तय, बीसीसीआई को वीजा प्रतिबंध और लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार

टोक्‍यो ओलंपिक टलने से दीपा करमाकर को ‘फायदा’, टिकट काटने के मिलेंगे 2 मौके

अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे टोक्यो ओलंपिक

corona

अपोलो छह शहरों में ओयो होटल्स में आइसोलेशन रूम विकसित करेगी, 50 फीसदी कमरे होंगे निःशुल्क

बंगाल के सभी जिलों में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए होगा नोडल अस्पताल: ममता बनर्जी

बंगाल टेनिस संघ कोरोना वायरस से निपटने के लिए देगा एक लाख रुपये दान

व्हाट्सऐप ग्रुप में फर्जी सूचना साझा करने पर बंगाल से महिला गिरफ्तार

कोरोना के इलाज के लिए मैनकाइंड फार्मा 51 करोड़ रुपये के वेंटिलेटर्स व मेडिकल उत्पाद कराएगी मुहैया

ऊपर