बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलनी होगी : ममता

मैं हिंदीभाषी, बंगलाभाषी का विभेद नहीं करती, यह काम भाजपा का है

कोलकाता : बंगाल को गुजरात बनाने की साजिश हो रही है, इस कारण ही बंगाल में रणनीति बनाकर अशांति की जा रही है मगर कुछ भी हो जाये मैं बंगाल को गुजरात नहीं बनने दूंगी। बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना होगा। मैं बिहार या यूपी जाती हूं तो हिंदी बोलती हूं क्योंकि मुझे पता है कि वहां की भाषा हिंदी है, वैसे ही बंगाल में रहने वालों को बांग्ला बोलना होगा। प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कांचरापाड़ा के आदर्श मैदान में एक जनसभा को संबो​धित करते हुए उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से हिंदीभाषियों को चले जाने का दबाव दिया जाता है मगर बंगाल में ऐसा ना हुआ ना होगा। मैं बंगलाभाषी-हिंदीभाषी का विभेद नहीं करती, यह काम भाजपा का है। चुनाव के दौरान ही यह आग भाजपा ने लगानी शुरू की। हिंदीभाषियों को बांग्लाभाषियों के विरुद्ध व बांग्लाभाषियों को हिंदीभाषियों के विरुद्ध भड़काया गया। मैं चाहती हूं कि सभी मिलकर शांति से रहें। विभेद की भावना बंगाल में कभी ना पनपे। उन्होंने इस मंच से भी भाजपा को ललकारा और कहा कि भाजपा के लिए रुपयों का मूल्य कागज की तरह है, भाजपा पानी की तरह पैसे बहा रही है ताकि बंगाल में जगह बना सके, देश का सर्वनाश कर दिया है पर मैं यह बता दूं कि अभी तृणमूल की सरकार है और 2 साल हमारे हाथ में समय भी है। तृणमूल लड़कर, जीतकर फिर सरकार बनायेगी। उन्होंने पार्टी के कर्मियों का जहां आह्वान किया कि वे बिना डरे, डटकर अपना काम करें वहीं उन्होंने पार्टी छोड़ने की मंशा रखने वालों को 7 दिनों का अल्टीमेटम भी दे डाला। उन्होंने कहा कि अधिक मानवता ही कभी बुरा साबित होती है, यही कारण है कि पार्टी कर्मियों द्वारा गद्दारों की जानकारी दिये जाने पर भी मैंने उन्हें मौका दिया। गलत करने वालों के विरुद्ध जैसे ही मैं कार्रवाई करती हूं वे पार्टी छोड़ देते हैं तो ऐसे लोग चले जायें और तृणमूल को शुद्ध करें। गत बार प्रदेश की मुख्यमंत्री के नैहाटी नगरपालिका के धरना मंच पर जाने के दौरान भाटपाड़ा में उन्हें जय श्री राम के नारे सुनने पड़े थे और इस बार भी मुख्यमंत्री के कांचरापाड़ा जाने के दौरान भी जय श्री राम के नारे लगाये गये। कांचरापाड़ा के रथतल्ला मोड़, घोष पाड़ा रोड पर दोनों ओर खड़े लोगों ने उनके कॉन्वॉय को देखकर ही नारे लगाने शुरू कर दिये। हालांकि इस दौरान पुलिस की कड़ी व्यवस्था रही।

बाहरी लोगों ने ही एनआरएस में हंगामा किया : मुख्यमंत्री

एनआरएस में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बाद हुए हंगामे को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ​हिंसा और हंगामा करने वाले बाहरी हैं, मेरे पास प्रूफ है और इस कारण मैं यह बात कह रही हूं। कुछ लोगों को बुलाया ही गया कि वे मुद्दों को हवा दें और अशांति करें। सबूतों के साथ कार्रवाई की जायेगी। पुलिस अपना काम नहीं करेगी तो लोग कैसे रह पायेंगे। मैं शांति का आह्वान करती हूं।

मुख्य समाचार

कांकीनाड़ा में बमबारी से भारी तनाव

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग कांकीनाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका में शनिवार को व्यवसायियों व पुलिस के बीच संंघर्ष के एक दिन बाद सोमवार आगे पढ़ें »

राज्यभर में 10 जुलाई को 2 घंटे की ट्रक हड़ताल

कोलकाता : फेडरेशन ऑफ बेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने आगामी 10 जुलाई को एक दिन के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आगे पढ़ें »

एनआरएस जैसी घटना दोबारा न घटे, सीएम ने दिये निर्देश

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि एनआरएस जैसी घटना दोबरा न घटे। सीएम ने बैठक आगे पढ़ें »

गारुलिया नगरपालिका पर भी भाजपा का कब्जा

चेयरमैन सहित 12 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन नयी दिल्ली : बंगाल में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए भाजपा एक के बाद एक आगे पढ़ें »

हमले के मामले में अभिनेता विद्युत जामवाल बरी

मुंबई : जुहू इलाके में रहने वाले राहुल सूरी नाम के एक व्यक्ति पर अगस्त 2007 में सांताक्रूज स्थित एक पांच सितारा होटल में बोतल आगे पढ़ें »

तूफानगंज 2 नं. पंचायत समिति की अध्यक्ष सहित 7 सदस्य भाजपा में शामिल

29 सीटों वाली पंचायत समिति की 17 सीटों पर अभी भाजपा काबिज कूचबिहारः कूचबिहार में भाजपा सांगठनिक विस्तार के मामले में तृणमूल को कड़ी टक्कर देने आगे पढ़ें »

नारायणगढ़ में तृणमूल नेता के केलाबागान से हथगोले बरामद

खड़गपुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ के एक तृणमूल नेता निर्मल धाड़ा के केलाबगान से हथगोले बरामद किये गये। सोमवार की सुबह से इलाके को आगे पढ़ें »

यौन आग्रह मानने से इनकार पर महिला डांसर के कपड़े फाड़े, मारपीट

हैदराबाद : बार में ग्राहकों के यौन आग्रह को मानने से इनकार करने पर शुक्रवार रात एक व्यक्ति एवं चार महिलाओं ने पेशे से डांसर आगे पढ़ें »

स्ट्राइक और मैच की तुलना ना करें : पाक सैन्य प्रवक्ता

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने सोमवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा विश्व कप में भारत से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की आगे पढ़ें »

2027 तक दुनिया की सर्वाधिक आबादी वाला देश हो जायेगा भारत

संयुक्त राष्ट्र : भारत आबादी के मामले में वर्ष 2027 तक चीन को पीछे छोडते हुए विश्व का सर्वाधिक जनसंख्या वाला देश बन जायेगा। संयुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर