बंगाल में मिलकर लड़ेंगे कांग्रेस और लेफ्ट

कोलकाताः अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘आज कांग्रेस आलाकमान ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में लेफ्ट पार्टियों के साथ चुनावी गठबंधन को औपचारिक रूप से मंजूरी दे दी है।’ बंगाल में 2021 विधानसभा चुनाव को लेकर बीत दिनों पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि बंगाल में ममता बनर्जी और भाजपा दोनों को रोकने के लिए लेफ्ट और कांग्रेस में गठबंधन होना ही चाहिए। ऐसे में गुरुवार को कांग्रेस आलाकमान ने लेफ्ट पार्टियों के साथ चुनावी गठबंधन को औपचारिक मंजूरी दे दी।
2016 में साथ लड़े थे कांग्रेस और लेफ्ट
बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ही पार्टी के अध्यक्ष थे, जब साल 2016 में लेफ्ट और कांग्रेस ने एक साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में काफी कोशिशों के बावजूद दोनों दलों के बीच गठबंधन नहीं हो सका था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोबाइल खरीदने के लिये नहीं म‍िले पैसे तो कर दी मां की हत्या

मेरठ : यूपी में मेरठ के सरधना थाना इलाके में बेटे ने मोबाइल के लिए 10 हजार रुपये न देने पर सौतेली मां की गला आगे पढ़ें »

केंद्रीय बलों की निगरानी में हो बंगाल का चुनाव : भाजपा

वोटर लिस्ट में डाले जा रहे रोहिंग्याओं के नाम कोलकाता : पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंची चुनाव आयोग की टीम से भाजपा नेताओं ने आगे पढ़ें »

ऊपर