बंगाल में बेरोजगारी दर 6.5 प्रतिशत, देश की तुलना में कहीं बेहतर : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि जून में राज्य में बेरोजगारी की दर 6.5 प्रतिशत रही है, जो देश की तुलना में ‘कहीं बेहतर’ है। देश में बेरोजगारी की दर 11 प्रतिशत है। मुख्यमंत्री ने सेंटर फॉर मानिटरिंग इंडियन इकनॉमी (सीएमआईई) द्वारा जारी आंकड़ों का हवाला दिया।
एक बेहतर आर्थिक रणनीति अपनाई
बनर्जी ने शनिवार को कहा कि इसकी वजह उनकी सरकार द्वारा कोविड-19 संकट और अम्फान चक्रवात से निपटाने के लिए अपनाई गई आर्थिक रणनीतिक है। बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘हमने कोविड-19 संकट और अम्फान से हुए नुकसान से निपटने के लिए एक बेहतर आर्थिक रणनीति अपनाई। इसका प्रमाण बेरोजगारी दर के आंकड़ों से मिलता है।
बेरोजगारी की दर 6.5 प्रतिशत रही
जून, 2020 में पश्चिम बंगाल की बेरोजगारी की दर 6.5 प्रतिशत रही, जबकि देश में यह 11 प्रतिशत रही। वहीं उत्तर प्रदेश में यह 9.6 प्रतिशत और हरियाणा में 33.6 प्रतिशत रही।’ सीएमआईई द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार जून में देश में बेरोजगारी की दर घटकर 11 प्रतिशत रह गई, जबकि मई में यह 23.5 प्रतिशत थी। इसकी वजह लॉकडाउन अंकुशों में ढील के बाद आर्थिक गतिविधियां शुरू होना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर