बंगाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 12 नये मामले आए सामने

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12 नये मामले सामने आये हैं, ​जिसके बाद कोरोना सक्रिय मामलों की कुल संख्या 80 पर पहुंच गयी हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि नये मामलों में एक डाक्टर और दो स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है। एक दिन पहले कोरोना सक्रिय के कुल 71 मामले थे जिनमें से 3 स्वस्थ हो गये हैं जिसके बाद अस्पतालों में 80 लोगों का इलाज किया जा रहा है। कोरोना से मरने वालों की संख्या अभी भी 5 है।
सीएम ने मांगा सभी का साथ
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना एक महामारी हैं। उससे भी बड़ी बात कि यह एक नया वायरस है जिससे निपटना सरकार से लेकर आम जनता तक के लिए बड़ी चुनौती है। इस वायरस को खत्म करने के लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने सभी से लॉकडाउन के नियमों को मानने की अपील की हैं। उन्होंने कहा कि सफाई का पूरा ध्यान रखते हुए बराबर हाथ धोते रहें। मास्क पहने रखें। जरूरत पड़े तो घर पर ही कपड़ों से मास्क तैयार करें जिसे धोया जा सके। जूतों में तेजी से संक्रमण फैलता है इसलिए उसकी रोजाना सफाई करें। आवश्यकता न पड़ने पर घर से बाहर मत निकलें।
राज्य में ही दवा बनाने का निर्देश
मुख्यमंत्री ने यहां दवा बनाने वाली कंपनियों से पूछा कि क्या वे हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा बना सकते हैं जिसके जवाब में मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने बताया कि एक समय में यहां यह दवा बनती थी। उन्होंने कहा कि बंगाल केमिकल और सीआर लेबोरेटरी की मदद से इस दवा को बनाया जाता था। दवा से जुड़े व्यवसायिओं ने भी आश्वासन ​दिया है कि यहां इस दवा की कमी नहीं होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर