बंगाल में आठवीं तक के छात्र बिना रुकावट जाएंगे अगली कक्षाओं में : मंत्री

कोलकाता : कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्रों को अगली कक्षा में भेजने की गुरुवार को घोषणा की। शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि विद्यालय शिक्षा विभाग ने फैसला किया है कि पहली कक्षा से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए अगली कक्षा में जाने की ‘कोई रुकावट’ नहीं होगी। चटर्जी ने कहा, ‘वर्तमान हालात के मद्देनजर, विभाग (राज्य संचालित और राज्य संबद्ध) स्कूलों को आठवीं कक्षा तक के सभी संस्थानों में छात्रों के लिए ‘बिना रुकावट’ की नीति लागू करने के निर्देश दे रहा है।’
नौ से 12वीं की परीक्षाओं की चल रही है तैयारी
कोरोना वायरस प्रकोप के कारण विभाग ने 16 मार्च से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था। ऐसे में छात्रों की परीक्षाएं नहीं हो सकी थीं। हालांकि, चटर्जी ने कहा कि शिक्षा विभाग नौ से 12वीं तक की कक्षाओं को प्रौद्योगिकी (नेट), मेल और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसे तंत्र की मदद से सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है। वैसे वर्तमान में आईसीएसई और सीबीएसई पाठक्रम वाले कई निजी स्कूल कक्षा पांच से 12वीं के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एशिया कप में खेलना सपने सच होने जैसा : कप्तान आशा लता

नयी दिल्ली : भारतीय महिला फुटबॉल टीम के सदस्य घरेलू दर्शकों के सामने एएफसी महिला एशिया कप 2022 फाइनल्स की संभावनाओं से खुश हैं और आगे पढ़ें »

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

नयी दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किये जा रहे है। इस बीच जयपुर से बड़ी कामयाबी आगे पढ़ें »

ऊपर