बंगाल में छिपे हैं अलकायदा के कई और आतंकवादी

कोलकाता :  अलकायदा आतंकियों  से पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। एनआईए सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार आतंकी अबु सुफियान ने अपने कई और साथियों के नाम बताये हैं। इनमें से एक  का नाम अंसारी है।  एनआईए अधिकारियों के अनुसार  बंगाल के विभिन्न जिलों में कई  लोग अलकायदा के लिए काम कर रहे हैं। एनआईए सूत्रों के अनुसार मुर्शिदाबाद,  मालदह, उत्तर दिनाजपुर, उत्तर 24 पगगना  एवं बीरभूम जिले में अलकायदा  आतंकियों का जाल फैला हुआ है।  एनआईए के  एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार 6 आतंकियों से पूछताछ के दौरान दो और  आतंकियों के बारे में जानकारी मिली है। उक्त दोनों आतंकी मालदह जिले के  रहनेवाले हैं। मालदह के दोनों आतंकी गुरुवार की  शाम मुर्शिदाबाद में हुई बैठक में शामिल हुए थे। वे लोग शुक्रवार की सुबह  वहां से निकल गए थे। एनआईए को संदेह है कि आतंकी सीमा पार कर बांग्लादेश भाग सकते हैं। सूत्रों के अनुसार अबु सुफियान के मोबाइल में मिले ‘गजबवा ए  तुल हिंद’ नामक ह्वाट्स ऐप में अंसारी भी शामिल था। वह अलकायदा के इस मॉड्यूल के शीर्ष नेताओं में से एक है।  वहीं दूसरी ओर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारी सोमवार को भी एनआईए कार्यालय पहुंचे तथा एनआईए से तथ्यों का आदान-प्रदान किया।
डीप वेब के जरिए तथ्यों का आदान-प्रदान करते थे आतंकी

एनआईए सूत्रों के अनुसार अलकायदा आतंकी डीप वेब यानी सर्फेस वेब के जरिए  तथ्यों की का आदान-प्रदान करते थे। अभियुक्त वीडियो कॉलिंग से लेकर ऑनलाइन फंड ट्रांसफर भी डीप वेब के जरिए करते थे। जांच अधिकारियों के अनुसार अभियुक्तों के मोबाइल पर कई वेबसाइट ‘बॉयोलॉजिकल स्कैनर’ के जरिए सुरक्षित किया गया है। सबसे अचंभित करने वाली बात यह है कि अभियुक्तों के फिंगर प्रिंट के जरिए भी उक्त वेबसाइट नहीं खुल रहे हैं।  जांच अधिकारियों की मानें तो फॉरेन बॉयोलॉजी यानी और किसी के फिंगर प्रिंट से उक्त वेबसाइट को सुरक्षित किया गया है।  ऐसे में सवाल उठता है कि  वे लोग कौन   हैं ?
लैपटॉप व मोबाइल हैं ओनियन राउटिंग मोड पर:  सूत्रों के अनुसार इन्होंने अपने मोबाइल व लैपटॉप को ओनियन राउटिंग कर रखा है।  ऐसे में जब  ये लोग ऑनलाइन बातचीत अथवा तथ्यों का आदान-प्रदान करते हैं तो उनका यूआरएल एवं आईपी एड्रेस हर सेकेंड बदलता रहता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश के गांवों में अनाज भंडारण के लिए बनेंगे 5000 गोदाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को फसल सुरक्षित रखने और उसकी अच्छी कीमत दिलाने के लिये गांवों में 5000 भण्डारण गोदाम आगे पढ़ें »

गांजे की खेती वाले कमेंट पर भड़कीं कंगना रनौत, उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार

  मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गांजे की खेता वाले कमेंट पर पलटवार करते हुए कहा कि जनसेवक होकर आप इस तरह आगे पढ़ें »

ऊपर