बंगाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 5, सक्रिय मामले हुए 69

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : कोरोना से राज्य में मरने वालों की संख्या 3 से बढ़कर 5 हो गयी है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि 24 घण्टों में 8 नये मामले भी आये हैं जिसके बाद कोरोना सक्रिय के कुल मामले 69 पर पहुंच गये है। कुल सक्रिय मामलों में 9 परिवार के ही 63 मामले हैं जबकि 6 मामले अलग-अलग जगहों के हैं। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर लोगों से सतर्क रहने की अपील की और कहा कि सावधानी से घरों में ही लोग रहें। उन्होंने केंद्र पर क्षोभ व्यक्त करते हुए कहा कि बैंकों में तथा पेट्रेलियम मंत्रालय द्वारा गैस देने के नाम पर यहां कई जगहों पर भीड़ एकत्रित करायी जा रही है। इसकी जानकारी तक राज्य सरकार को नहीं दी गयी। इस तरह लोगों की भीड़ बढ़ाना अपने आप में लॉकडाउन के नियमों को तोड़ना है। इसे लेकर सीएम ने मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को पेट्राेलियम मंत्रालय से बात करने को कहा है।
कोरोना फंड देने के लिए लोगों को कहा शुक्रिया : इधर कोरोना के लिए जो लोग राज्य सरकार को दान कर रहे हैं उनका मुख्यमंत्री ने आभार व्यक्त किया है।उन्होंने कहा कि इस दान के सहयोग से ही राज्य सरकार कोरोना इलाज की व्यवस्था कर रही​ है। आगे कैसे क्या करना है, वह काफी हद तक दान के इन्हीं रुपयों पर निर्भर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग ऐसे वक्त में भी राजनीति कर रहे हैं जबकि यह कोरोना से लड़ने का वक्त है। राज्य सरकार अब तक अपने बल पर जैसा करती आयी है आने वाले दिनों में भी तैयारी इसी तरह जारी रहेगी।
पोयला बैशाख घर पर ही मनाये
आने दिनों में शबे बारात और पोयला बैशाक के लिए मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे घर पर ही रहे। उत्सव मनाने का समय बहुत आएगा, अभी लॉकडाउन का पालन करें और ज्यादा से ज्यादा सामाजिक दूरी बनाएं रखें। जिन लोगों को उत्सव मनाना है वह घर पर रहकर ही खुशी मनाएं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एशिया कप में खेलना सपने सच होने जैसा : कप्तान आशा लता

नयी दिल्ली : भारतीय महिला फुटबॉल टीम के सदस्य घरेलू दर्शकों के सामने एएफसी महिला एशिया कप 2022 फाइनल्स की संभावनाओं से खुश हैं और आगे पढ़ें »

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

नयी दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किये जा रहे है। इस बीच जयपुर से बड़ी कामयाबी आगे पढ़ें »

ऊपर