बंगाल में ऑनलाइन मनाया जायेगा गणपति का त्योहार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक सामुदायिक पूजा आयोजक ने नयी मिसाल कायम करते हुये कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर गणपति पूजा का त्योहार डिजिटल रूप से आयोजित करने का निर्णय किया है। पश्चिम बंगाल में सबसे बड़ी सामुदायिक गणपति पूजा का आयोजन करने वाले क्लब ने थीम-आधारित उत्सव के लिए अपनी योजनाओं को टाल दिया है और संक्रमण तथा इसके प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए डिजिटल पूजा करने का विकल्प चुना है।

आनलाइन दर्शन एकमात्र विकल्प

साल्ट लेक युवक संघ के अध्यक्ष अनिद्य चटर्जी ने बताया कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद न तो किसी तरह का पांडाल खड़ा करने और न ही किसी आगंतुक को आने की अनुमति देने का निर्णय किया गया। उन्होंने कहा कि हमने तय किया कि इस साल पूजा नहीं रखेंगे और कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के खतरे को रोकने के लिये आनलाइन दर्शन एकमात्र विकल्प होगा। इस साल गणपति पूजा 22 अगस्त को है। उस दिन तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा नहीं की गयी है हालांकि, निषिद्ध क्षेत्र में लॉकडाउन 31 अगस्त तक लागू रहेगा। उन्होंने बताया कि साल्ट लेक का कुछ हिस्सा निषिद्ध क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इसी इलाके में क्लब का कार्यालय स्थित है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगभग पांच महीने के बाद स्क्वाश खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी आगे पढ़ें »

थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला आसान ड्रा

नयी दिल्ली : भारत को डेनमार्क के आरहूस में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में आसान ड्रा आगे पढ़ें »

ऊपर