बंगाल में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

corona

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।उन्होंने कहा कि संक्रमित पाए गए पांच लोगों में नौ महीने की बच्ची, छह साल की लड़की, 11 साल का लड़का, 27 और 45 साल की महिलाएं शामिल हैं।अधिकारी ने कहा कि 27 वर्षीय महिला हाल में ही दिल्ली गई थी, जहां वह ब्रिटेन के एक व्यक्ति की संपर्क में आ गई थी।

भारत में कोविड-19 के मामले बढ़कर 873 हो गए 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह साढ़े नौ बजे अपने ताजा आंकड़ों में दो और लोगों की कोविड-19 से मौत होने की जानकारी दी है। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।
अभी तक महाराष्ट्र में पांच, गुजरात में तीन, कर्नाटक में दो, मध्य प्रदेश में दो, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।आंकड़ों के अनुसार, देश में अब भी 775 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 78 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति यहां से चला गया है।

कुल संक्रमित 873 लोगों में 47 विदेशी भी शामिल 
मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक महाराष्ट्र में कोविड-19 के सबसे अधिक 180 मामले सामने आए हैं जिनमें तीन विदेशी नागरिक शामिल हैं। इसके बाद केरल में आठ विदेशियों समेत 173 मामले दर्ज किए गए हैं।कर्नाटक में 55 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि तेलंगाना में 10 विदेशियों समेत 48 लोग, राजस्थान में दो विदेशियों समेत 48 लोग, गुजरात में एक विदेशी समेत 45 लोग संक्रमित पाए गए हैं।उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के एक विदेशी समेत 45 मामले हैं जबकि दिल्ली में एक विदेशी समेत 39 लोग इस संक्रामक रोग की चपेट में आए हैं।

यहां है इतने मामले

पंजाब में कोरोना वायरस के 38 मामले जबकि हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 33 मामले सामने आए हैं।तमिलनाडु में इस वायरस के मामले बढ़कर छह विदेशियों समेत 38 पर पहुंच गए, मध्य प्रदेश में 30, जम्मू कश्मीर में 18, पश्चिम बंगाल में 15, आंध्र प्रदेश में 14 और लद्दाख में 13 लोग संक्रमित पाए गए हैं।बिहार में कोरोना वायरस के नौ मामले सामने आए हैं, चंडीगढ़ में सात, छत्तीसगढ़ में छह और उत्तराखंड में एक विदेशी समेत पांच मामले सामने आए हैं।हिमाचल प्रदेश और ओडिशा से इस वायरस के तीन-तीन मामले सामने आए जबकि अंडमान और निकोबार द्वीप से दो मामले सामने आए हैं।गोवा में तीन और पुडुचेरी, मिजोरम तथा मणिपुर में एक-एक शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार आधी रात से 21 दिन के लॉकडाउन (बंद) की घोषणा करते हुए ‘‘हाथ जोड़कर’’ भावुक अपील की थी कि अगर भारत के 130 करोड़ लोग सामाजिक दूरी का पालन नहीं करेंगे तो देश कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध हार जाएगा और 21 साल पहले के दौर में लौट जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना : अभी भी डरा रहा है हावड़ा और कोलकाता को

सोनू ओझा,कोलकाता : खतरे के निशान को पार करने में जुटा कोरोना वायरस राज्य के तमाम जिलों तक पहुंच गया है। इन जिलों में कोलकाता आगे पढ़ें »

हम नहीं सुधरेंगे चाहे कोरोना कितना भी कहर ढाये

बदला है हमारा कोलकाता का मिजाज सबिता राय,काेलकाता : लगभग ढ़ाई महीने के लॉकडाउन से भी कई लोगों ने सबक नहीं लिया। रास्तों पर गाड़ियों से आगे पढ़ें »

ऊपर