बंगाल में एक बार फिर केंद्रीय टीम का दौरा

कोलकाता : राज्य में कोरोना के हालात का जायजा लेने के लिए सेंट्रल की टीम अगस्त के पहले सप्ताह में आ सकती है। सूत्रों ने बताया कि आईसीएमआर के प्रतिनिधियों के साथ राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों की बात हुई है। सूत्र बताते हैं यह टीम उन इलाकों में जा सकती है, जहां से मामले अधिक आ रहे हैं। हालांकि, अधिकारिक रूप से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है। आईसीएमआर प्रतिनिधि कोरोना संक्रमण के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाने के लिए राज्य में आने वाले हैं। माना जा रहा है कि टीम कई जगहों की स्थिति जांचेगी।
तीसरे चरण में आ रहा है केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल
सूत्रों की मानें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रतिनिधिमंडल तीसरे चरण में राज्य में आ रहा है। इससे पहले भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य का दौरा किया था। माना जा रहा है कि इस बार दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), चंडीगढ़ में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट और पुणे में वायरोलॉजी संस्थान के शोधकर्ताओं सहित टीम अगले महीने की शुरुआत में आएगी।
निजी अस्पतालों का भी कर सकती है दौरा
इस संबंध में राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशक (डीएचएस) डॉ. अजय चक्रवर्ती ने कहा, “न केवल पश्चिम बंगाल बल्कि दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब और कोविड के बढ़ते मामलों वाले अन्य क्षेत्रों में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही और क्या करने की जरूरत है, इस दिशा में ठोस कदम के लिए यह पहल है। ” सरकारी अस्पतालों के अलावा यदि आवश्यक होगा तो केंद्रीय विशेषज्ञ टीम कुछ निजी अस्पतालों का भी दौरा कर सकती है। सूत्रों की मानें तो आईसीएमआर प्रतिनिधिमंडल कोलकाता और उत्तर बंगाल में कई अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटरों का दौरा कर सकता है। हालांकि, अब तक इस पर तारीख निर्धारित नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ टीम बैठक भी कर सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब विदेशों से चार्टर्ड उड़ानें आ सकेंगी कोलकाता

कोलकाता : अब विदेशों से चार्टर्ड उड़ानें कोलकाता एयरपोर्ट पर आ सकेंगी। राज्य सरकार से मिली अनुमति के बाद इसके लिए हरी झंडी दे दी आगे पढ़ें »

कंप्लीट लॉकडाउन में 110 उड़ानें रहीं रद्द, कोलकाता एयरपोर्ट पर फंसे यात्री

कोलकाता : शनिवार को सप्ताह के दूसरे कंप्लीट लॉकडाउन के दौरान कोलकाता एयरपोर्ट खाली रहा। इस दौरान विभिन्न गंतव्यों से कोलकाता पहुंचे यात्रियों को एयरपोर्ट आगे पढ़ें »

ऊपर