बंगाल में आए 38 नये कोरोना के मामले

coronas

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से फैले महामारी से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 32वें दिन शनिवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ाें के अनुसार बंगाल में पिछले 24 घंटों में 38 नये कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये है। जबकि कोरोना वायरस संक्रमण के राज्य में कुल मामले 423 हो गए है जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या अब तक 18 ही बतायी गयी है।
बंद का और सख्ती से करायें पालन
लॉकडाउन के बीच कोविड-19 से हालात का जायजा लेने उत्तर बंगाल पहुंची केंद्र की एक टीम ने पश्चिम बंगाल सरकार को पत्र लिख कर उत्तर बंगाल में लॉकडाउन का और सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा। दो केन्द्रीय टीमें राज्य के दौरे पर हैं। एक टीम कोलकाता और दूसरी उत्तर बंगाल के सिलिगुडी का दौरा कर रही हैं।लॉकडाउन का और सख्ती से पालन होना जरूरीउत्तर बंगाल का दौरा कर रही टीम ने मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को पत्र लिख कर कहा कि हालत पर नजर रखने और सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदम कितने प्रभावी साबित हो रहे हैं, इन बातों की जानकारी देने के लिए और फील्ड अधिकारियों की जरूरत है। इस टीम की अगुवाई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी विनीत जोशी कर रहे हैं। जोशी ने अपने पत्र में कहा,‘तत्काल कदम के तौर पर यह सुझाव दिया जाता है कि महामारी को और आगे फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन का और सख्ती से पालन होना जरूरी है। हालत पर नजर रखने और सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदम कितने प्रभावी साबित हो रहे हैं, इन बातों की जानकारी देने के लिए और फील्ड अधिकारियों को तैनात करने की जरूरत है।’ उन्होंने सिलिगुड़ी के पुलिस आयुक्त के साथ बैठक की भी मांग की ताकि उत्तर बंगाल में कोविड-19से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों के बारे में सूचना जुटाई जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

1 मछली पकड़ कर वृद्धा बन गयी लखपति

दक्षिण 24 परगना : सामुद्रिक एक भोला मछली पकड़ कर एक वृद्ध लखपति बन गयी है। यह घटनासागर ब्लाॅक के चखफूलडूबी इलाके की है। हुगली आगे पढ़ें »

महामारी के बीच मित्रता निभाने के लिए मालदीव ने संरा में भारत की सराहना की

संयुक्त राष्ट्र: मालदीव ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच द्वीप राष्ट्र की मदद के लिए 25 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता मुहैया कराने पर भारत आगे पढ़ें »

ऊपर