बंगाल बोर्ड छात्रों के लिए टीवी पर चलाई जाएंगी वर्चुअल क्लास

कोलकाता : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से कक्षा नौंवी से 12वीं के छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए आभासी कक्षा कल यानि मंगलवार से शुरू होने जा रही है। पश्चिम बंगाल बोर्ड की कक्षा नौंवी से 12वीं के छात्रों के लिए सात अप्रैल से शुरू हो रहे सप्ताह में निजी टेलीविजन चैनल पर आभासी कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।
एक घंटे का होगा प्रसारण
एक अधिकारी ने बताया कि इन कक्षाओं का प्रसारण ‘एबीपी आनंदा’ पर दोपहर तीन बजे से चार बजे तक किया जाएगा। अधिकारी ने कहा, ‘टीवी चैनल के स्टूडियो को कक्षा में बदल दिया गया है। छात्र व्हाट्सऐप और फोन कॉल के जरिए शिक्षकों से सवाल पूछ सकेंगे, इसके लिए कक्षा शुरू होने से पहले नंबर उपलब्ध कराए जाएंगे।’
दिया गया अंतिम रूप
राज्य सरकार ने इससे पहले ‘डीडी बांग्ला’ पर दोपहर चार बजे से शाम पांच बजे तक कक्षाओं के आयोजन का फैसला किया था लेकिन यह योजना कामयाब नहीं हो पाई क्योंकि कुछ छात्रों एवं शिक्षकों ने समय पर सवाल उठाया था और उसी चैनल पर दूसरे समय में इनके आयोजन को लेकर कुछ समस्याएं थीं। अधिकारी ने कहा, ‘सरकार 16 मार्च को कक्षाओं के बंद होने के बाद से हुए समय के नुकसान की भरपाई के लिए सक्रियता से काम कर रही है। शुरुआती फैसले के बाद कुछ अनिश्चितता थी, लेकिन अब इसे अंतिम रूप दे दिया गया है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर