बंगाल फतेह के बाद गुजरात में बीजेपी को चुनौती देंगी ममता…

कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत हासिल करके लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इसी बीच सीएम ममता और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने गुजरात के लिए कमर कसती नजर आ रहीं हैं। बता दें कि गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। दरअसल, शहीद दिवस के कार्यक्रम को लेकर ममता बनर्जी के अहमदाबाद में पोस्टर लगे हैं। हालांकि, बाद में इन्हें हटा दिया गया। इससे पहले ममता बनर्जी शहीद दिवस के कार्यक्रम को कोलकाता और बंगाल तक ही सीमित रखती थीं, लेकिन अब देश के कई राज्यों में वर्चुअल मीटिंग करने जा रही हैं। गुजरात में गुजराती भाषा में ही इस वर्चुअल मीटिंग के बैनर लगा दिए गए हैं।

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस आज शहीदी दिवस की 28वीं बरसी मना रही है और इस मौके पर ममता बनर्जी 2024 के लिए बिगुल फूंक सकती हैं। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने ममता बनर्जी को रोकने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन ममता ने ना सिर्फ बीजेपी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया बल्कि पहले से अधिक सीटें लेकर सत्ता में वापसी करने में सफल रहीं। बंगाल के नतीजों के बाद से उनके हौसले बुलंद हैं और टीएमसी के नेताओं का मानना है कि ‘दीदी’ मोदी के खिलाफ विकल्प बन सकती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आईकोर मामले में सीबीआई ने मंत्री मानस भूईंया को किया तलब

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आईकोर चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई ने राज्य के जल सम्पद मंत्री मानस भूईंया को तलब किया है। सोमवार को उन्हें सीजीओ आगे पढ़ें »

ऊपर