बंगाल चुनाव-बाद हिंसा : सीबीआई ने तीन और प्राथमिकियां दर्ज की

कोलकाता : केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल में हाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामलों की जांच के तहत दो स्थानों में तीन नयी प्राथमिकियां दर्ज की हैं। एजेंसी के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये मामले पूर्व मेदिनीपुर के नंदीग्राम में और कूचबिहार के सीतलकूची में दर्ज किए गए हैं। एजेंसी ने अब तक कुल 31 मामले दर्ज किए हैं। गौरतलब है कि राज्य विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं पर भाजपा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा करने का आरोप लगाया था। इन घटनाओं में कई लोग मारे गए थे। भाजपा ने यह भी आरोप लगाया था कि राज्य के अनेक हिस्सों में कई पार्टी कार्यकर्ताओं के घरों को नुकसान पहुंचाया गया और महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया गया। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने चुनाव बाद हिंसा पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की एक रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मानसून में कभी न करें ये गलतियां, खराब हो जाएंगे बाल

कोलकाता : हम देखते हैं कि लंबे बाल हर किसी को पसंद होते हैं, लेकिन गलत लाइफस्टाइल और उल्टा सीधा खानपान न सिर्फ सेहत पर आगे पढ़ें »

ऊपर