बंगाल के 60 डॉक्टर व स्टाफ को भेजा गया क्वारंटाइन में

corona

सन्मार्ग टीम, कोलकाता/नयी दिल्ली : एनआरएस मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल में एक संदिग्ध कोरोना युवक की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने एहतियातन 65 लोगों को क्वारंटाइन में भेज दिया है। इसमें डॉक्टर, नर्स से लेकर स्वास्थ कर्मी शामिल हैं। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि इसमें कुछ लोगों को होम क्वारंटाइन में भी रहने को कहा गया है। वहीं कुछ लोगों को राजारहाट स्थित क्वारंटाइन सेंटर व कुछ को होटलों में ठहराया गया है।अस्पताल सूत्रों की मानें तो महेशतल्ला के युवक में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी। ऐसे में उसके संपर्क में आए लोगों की पहचान पर क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है। इस सिलसिले में रविवार को भी एक बैठक की गई थी। वहीं दूसरी ओर अस्पताल की ओर से अन्य मरीजों की चिकित्सा परिसेवा को लेकर काफी सतर्कता अपनाई जा रही है।
दुनियाभर में 155 से ज्यादा डॉक्टरों-स्वास्थ्य कर्मियों की मौत
चाइनीज वायरस कोरोना से पूरी दुनिया में मरने वालों की संख्या जहां 65 हजार पार कर चुकी है, वहीं 155 से ज्यादा डॉक्टर और स्वास्थयकर्मी भी संक्रमित होकर अपनी जान गंवा चुके हैं। 18 से ज्यादा देशों के मेडिकल विशेषज्ञों की संस्था कंफेडरेशन ऑफ मेडिकल एसोसिएशन इन एशिया एंड ओसेनिया (सीएमएएओ) के अनुसार इनमें से 33 यानी 21.3 % की आयु 55 वर्ष से कम थी। सीएमएएओ के मौजूदा अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल ने बताया कि उनका महासंघ कोरोना पर पूरी नजर रखे हुए है और अपने स्तर पर आंकड़े एकत्र कर रहा है। इनमें से 61.3 फीसदी की उम्र 55 से 75 वर्ष के बीच थी। 27 फीसदी जनरल फिजिशयन, 22 फीसदी फिजिशयन थे जिनमें छाती रोग विशेषज्ञ भी शामिल थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

नयी दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किये जा रहे है। इस बीच जयपुर से बड़ी कामयाबी आगे पढ़ें »

इंसानियत हुई तार-तार : गर्भवती हथिनी के बाद अब गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, देशभर में मचा बवाल

नयी दिल्ली : देश में एक तरफ प्रकृति से खिलवाड़ की वजह से आए दिन जहां भूकंप, तूफान और कोरोना वायरस संक्रमण की मार आम आगे पढ़ें »

ऊपर