बंगाल के संक्रमित जोन में 9 जुलाई से लगेगा पूर्ण लॉकडाउन

कोलकाता : बंगाल में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से संक्रमित जोन में 9 जुलाई शाम 5 बजे से पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने की जानकारी मिली है। इसके तहत बहुत आवश्यक चीजों वाली दुकानें खुलेंगी। सरकारी व गैरसरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।
14 दिन का टोटल लॉकडाउन
बंगाल सरकार ताजा कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के चलते उत्तर 24 परगना में 14 दिनों का टोटल लॉकडाउन लागू कर रही है। ताजा लॉकडाउन की योजना उत्तर 24 परगना जिला प्रशासन की ओर से एक ताजा नियंत्रण योजना के प्रस्ताव के मद्देनजर आई है। बिधाननगर, बारासात, बशीरहाट, बैरकपुर और बोंगन नगरपालिका क्षेत्र में बंद होने की संभावना है। जिले में बाजारों को बंद करने और सार्वजनिक परिवहन को बंद करने का प्रस्ताव है। इस दौरान केवल सिंगल दुकानें खुली रहेंगी।
20 प्रतिशत कार्यबल
20 प्रतिशत कार्यबल के साथ कार्यालयों के संचालन का प्रस्ताव दिया गया है। कोलकाता हवाई अड्डे के लिए और धार्मिक पूजा स्थलों को बंद करने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को रोकने का प्रस्ताव दिया गया था। कोलकाता-हावड़ा में लॉकडाउन के बाद भी तेजी से बढ़ रहे नए मामलेताजा लॉकडाउन लागू करने की तारीख तय करने के लिए सरकार को अभी तक नए सिरे से संशोधन की तारीख से 10 दिनों के बाद स्थिति की समीक्षा की जा सकती है। निकटवर्ती कोलकाता और हावड़ा में भी इसी तरह से नए मामलों में भी तेजी से बढ़ोतरी के चलते लॉकडाउन लगाने पर विचार रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर