बंगाल के लिए कुछ अच्छी तो कुछ बुरी खबर

corona

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : कोरोना वायरस को लेकर राज्य में आतंक का माहौल कायम है। हालांकि इस बीच लोगों के लिए कुछ अच्छी को कुछ बुरी खबर भी है। सूत्रों की मानें तो राज्य के विभिन्न हिस्सों से कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामले सामने आए हैं। इसमें एक हल्दिया के डॉक्टर में भी कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है। इसके अलावा महानगर में एक निजी हॉस्पिटल में एक नर्स में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं ईएम बाईपास स्थित एक अस्पताल में एक अधिकारी की पत्नी को कोरोना वायरस के संदेह में भर्ती करवाया गया है। हालांकि इन सभी मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने नहीं की है। वहीं एक अच्छी खबर यह भी आई है कि करीब 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। इससे पहले 3 लोगों को पहले ही हॉस्पिटल से स्वस्थ्य कर भेजा गया था। ऐसे में कुल स्वस्थ होने वालों की संख्या 12 हो गई है।
उत्तर बंगाल में ही कोरोना के 6 नए मामले
कलिम्पोंग जिले में कोरोना वायरस के छह नये मरीजों को नार्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें चार महिलाएं हैं। इन छह मरीजों में से तीन साल की बच्ची सहित पांच लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। इसके साथ ही कलिम्पोंग जिले में इससे संक्रमित होने वालों लोगों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।
नर्स में भी मिला कोरोना
मध्यमग्राम की रहने वाली एक नर्स में भी कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है। सूत्रों की मानें तो उसे नागेरबाजार स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि संभवतः अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज करने के दौरान ही वह बीमार हो गई। राज्य में किसी नर्स में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है।
नर्स के परिजनों को क्वारंटाइन में रखा गया
अस्पताल सूत्रों ने बताया कि नर्स में कोरोना की पुष्टि होने पर उसके परिजनों को क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है।
आंकड़ों पर नजर
राज्य के 59 अस्पतालों में कोरोना का इलाज, होम क्वारंटाइन में-52 हजार नए लोग, स्वस्थ होकर घर गए-9,कुल स्वस्थ होकर घर गए-12,नए कोरोना पॉजिटिव- 10, कुल कोरोना पॉजिटिव – 38

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे रैंकिंग में कोहली व रोहित का जलवा बरकरार

दुबई : आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने क्रमश: पहला और आगे पढ़ें »

चतरा: जेल अदालत का हुआ आयोजन, 4 बंदी रिहा

चतरा : राष्ट्रीय विधिक व राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार जेल अदालत का आयोजन किया गया। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय मण्डल कारा आगे पढ़ें »

ऊपर