बंगाल में कोरोना के छह नये मरीज अस्पताल में हुए भर्ती

coronas

कलिम्पोंग : कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को बंगाल में छह नये मामले सामने आए है। यह मामले बंगाल के कलिम्पोंग जिले में आए है। कोरोना वायरस संक्रमण के छह नये मरीजों को नार्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से चार महिलाएं हैं। इन छह मरीजों में से तीन साल की बच्ची सहित पांच लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। इसके साथ ही कलिम्पोंग जिले में इससे संक्रमित होने वालों लोगों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है, जबकि 46 वर्षीय महिला की इसके कारण मौत हो चुकी है।
भारत में कुल संख्या 2301, अब तक 56 लोगों की हुई मौत
स्वास्थ्य मंत्रालय की शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 29 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 2301 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 55 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 56 लोगों की मौत हुई है जबकि 157 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। महाराष्ट्र में सर्वाधिक 335 लोग संक्रमित देश में कोरोना से महाराष्ट्र में सर्वाधिक 335 लोग संक्रमित हैं तथा 16 लोगों की मौत हो गयी है, दूसरे स्थान पर तमिलनाडु है जहां 309 लोग संक्रमित हैं तथा एक व्यक्ति की मौत हुई है। केरल में 286 संक्रमित हैं और दो लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में 219, आंध, प्रदेश में 132 और कर्नाटक में 124 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: चार, एक और तीन लोगों की मौत हुई है। राजस्थान में 133, तेलंगाना में 107, मध्य प्रदेश में 99 और गुजरात में 87 लोग संक्रमित हैं। मध्य प्रदेश में छह और गुजरात में छह लोगों की मौत हुई है। पंजाब में चार, तेलंगाना,और पश्चिम बंगाल में तीन-तीन, दिल्ली, केरल, जम्मू-कश्मीर एवं उत्तर प्रदेश में दो-दो, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर