बंगाल की स्थिति से गंभीर ​चिंतित हैं अमित शाह

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मौजूदा स्थिति को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह काफी चिंतित हैं। सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, गृह सचिव राजीव गौबा और आईबी प्रमुख राजीव जैन के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मौजूदा स्थिति को लेकर भी चर्चा की गयी। गत शनिवार को संदेशखाली में हुई राजनीतिक हिंसा के बाद रविवार को गृह मंत्रालय की ओर से राज्य सरकार को एक सख्त निर्देशिका भेजी गयी थी जिसमें राज्य में बिगड़ती कानून – व्यवस्था पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए हालातों को काबू में करने के लिए कहा गया था। उक्त निर्देशिका के बाद सोमवार को राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अमित शाह का केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करना काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में बंगाल में कानून – व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करने के साथ ही बंगाल की ​स्थिति का आंकलन भी किया गया। केंद्र व राज्य सरकार के बीच बिगड़ते रिश्तों और इन सबमें संदेशखाली में राजनीतिक संघर्ष की घटना ने पूरे देश की निगाहें फिर पश्चिम बंगाल की अोर कर दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Vladimir Putin

एस-400 मिसाइल सिस्टम तय समय पर मिलेगा भारत को- पुतिन

ब्राजीलिया : दुनिया की सबसे शक्तिशाली एस-400 मिसाइल प्रणाली भारत को तय समय पर मिलने की उम्मीद है। इस डील के खिलाफ अमेरिका ने भारत को आगे पढ़ें »

Imran Hasmi

इमरान हाशमी अभिनीत ‘द बॉडी’ का ट्रेलर रिलीज, सस्पेंस से भरी फिल्म

मुंबई : इमरान हाशमी की आगामी फिल्म 'द बॉडी' इस समय बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस फिल्म का ट्रेलर आगे पढ़ें »

ऊपर