बंगाल का बकाया धन नहीं दे रहा है केंद्र : ममता

कहा : उम्मीद हैं, पीएम चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में मदद का वादा निभाएंगे
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए लोग से आगे आने की अपील की
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : चक्रवाती तूफान बुलबुल की वजह से राज्य के कुछ जिले काफी प्रभावित हुए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बुलबुल की वजह से लोगों की जान भले कम गयी हो मगर नुकसान बहुत अधिक हुआ है। राज्य सरकार अपनी क्षमता के अनुसार लोगों की मदद कर रही है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य का बकाया धन नहीं दिया जा रहा है। राजस्व का करीब 42 प्रतिशत हिस्सेदारी राज्य की होती है जिसे केंद्र द्वारा और कम कर दिया गया है जिसकी वजह से राज्य को 640 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ रहा है। दूसरी तरफ ममता ने कहा कि केंद्र पर हमारा 17 हजार करोड़ रूपये का बकाया है। अगर वह हमें इस बकाया राशि का भुगतान कर देते तो हम इसका इस्तेमाल राहत कार्यों में कर सकते थे। उन्होंने कहा कि बकाया राशि दिये जाने के संबंध में वह केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगी।
उन्होंने उम्मीद जतायी है कि पीएम मोदी ने चक्रवात के कारण हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति देने का जो वादा किया है उसे जरूर पूरा करेंगे। सीएम ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में 6 लाख किट तैयार किये जा रहे हैं जिसमें बर्तन, खाने का सामान, बेबी फूड, कम्बल व अन्य जरूरत का सामान रहेगा। इसे तैयार होने में करीब एक हफ्ते का वक्त लगेगा। सीएम ने लोगों से भी अपील की है कि वे ऐसे वक्त में आगे बढ़कर उनकी मदद करें तथा अपनी क्षमता के अनुसार जो हो सके सहयोग करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिग बॉस 13 से बाहर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला,जानकर दुखी हुए फैन

मुंबई : टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का सीजन 13 कई मायनों में सुपरहिट साबित हो रहा है और रोजाना कोई ना कोई नया विवाद आगे पढ़ें »

टाला ब्रिज पुनर्निमाण के लिए बस रूट डायवर्जन पर मालिकों ने मांगी सब्सिडी

कोलकाता : दरारें और संरचना में खामियां नजर आने के बाद टाला ब्रिज से बसों का परिचालन बंद है। अब बस और मिनी बस मालिकों आगे पढ़ें »

ऊपर