बंगाल और ओडिशा में आसमान से बरसी मौत, 5 जिलों में 9 ने गंवाई जान

कोलकाता/भुवनेश्वर : पश्चिम बंगाल और ओडिशा के 5 जिलों में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई। 12 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बंगाल में जहां 4 लोगों की मौत हुई है, वहीं ओडिशा में 5 लोग मारे गए हैं। बंगाल के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व मेदिनीपुर के नंदीग्राम में बिजली गिरने से दो की मौत हुई है, जबकि पूर्व वर्धमान में एक महिला समेत दो की मौत हो गई है। इनके अलावा यहां 7 लोग घायल हुए हैं। ये सभी एक खेत में काम करते हैं। बंगाल के 7 जिलों में बाढ़ से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। हुगली, पूर्व और पश्चिमी मेदिनीपुर, हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, बीरभूम और पश्चिम वर्धमान में बाढ़ से हालात बदतर हो चुके हैं। अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार रात से यहां लगातार बारिश हो रही है। शनिवार सुबह कुछ राहत मिली थी, लेकिन उसके बाद शाम को फिर से यहां तेज बारिश शुरू हो गई है, जिस कारण हालात बद से बदतर हो गए हैं। बंगाल में बाढ़ की वजह से अब तक कम से कम 23 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लाखों लोग विस्थापित हुए हैं।
ओडिशा में भी हालात खराब
बंगाल के अलावा ओडिशा में भी बारिश ने तबाही मचाई है। यहां के तीन जिलों में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं। ये मौतें मयूरभंज, भद्रक और बालासोर में हुई हैं। पुलिस के मुताबिक, हादसा तब हुआ जब ये सभी धान की खेती कर रहे थे। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। इसके अलावा पुलिस का ये भी कहना है कि बालासोर के कसाबजयपुर गांव में खेती करते वक्त एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई है। इस हादसे के बाद गांव में तनाव भी बढ़ गया है क्योंकि गांववालों ने पुलिस को शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाने से मना कर दिया। ग्रामीण मुआवजे की मांग पर अड़े हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चाहूं तो 3 महीने में बंगाल भाजपा को खत्म कर दूं लेकिन ऐसा नहीं करूंगा – अभिषेक

तृणमूल ऑफिस में भाजपा नेताओं की लगी है कतार तिलमिलाइये मत, असली खेल तो दिल्ली में होगा सन्मार्ग संवाददाता मुर्शिदाबाद : तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने आगे पढ़ें »

ऊपर