फेज तीन के टीकाकरण ने राज्य में पकड़ी रफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में 18-44 साल की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन दो निजी अस्पतालों में जारी है। कोविड-19 वैक्‍सीनेशन का तीसरा फेज राज्य सरकार ने भी शुरू किया है। इसके तहत प्रायोरिटी ग्रुप को 18 साल से ज्‍यादा उम्र के सभी लोगों को वैक्‍सीन लगवाई जा रही है। महानगर में वुडलैण्ड हॉस्पिटल व चॉर्नक हॉ‌स्पिटल ने भी वैक्‍सीनेशन का तीसरा फेज शुरू किया है। चॉर्नक हॉस्पिटल में 600 से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। वहीं वुडलैण्ड हॉस्पिटल की सीईओ डॉ. रुपाली बसु ने कहा कि हम मानते हैं कि कार्यस्थल पर सभी कर्मचारी भी प्राथमिकता वाले समूह हैं, और हम उन्हें एक समूह के रूप में कार्यस्थल कार्यकर्ता या डब्ल्यूपीडब्ल्यू कहते हैं। वुडलैंड्स ने कार्यस्थल सीवीसी (कोविड टीकाकरण केंद्र) बनाकर अपने कार्यस्थलों पर टीकाकरण के लिए 70 से अधिक कंपनियों को पहले ही सूचीबद्ध कर लिया है और उनमें से कुछ के साथ टीकाकरण शुरू कर दिया है। हमारा मानना है कि हमें जरूरत की इस घड़ी में अपने काम को बढ़ाना चाहिए और समुदायों को कोविड के खतरे से बचाने के अपने प्रयास में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना चाहिए।
वुडलैंड्स हॉस्पिटल राज्य में कोवैक्सिन के साथ तीसरे चरण का टीकाकरण कर रहा है। 4 मई को टीकाकरण यहां शुरू किया गया है और अब तक 6500 खुराकें पूरी की गई हैं। टीकाकरण औसत 725 व्यक्ति प्रतिदिन हो रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शनि की साढ़ेसाती झेल रहे हैं तो इन उपायों से शनि को करें प्रसन्‍न

कोलकाता : शनि को सबसे क्रूर ग्रह की संज्ञा दी गई है और जब किसी राशि में साढ़ेसाती की स्थिति में शनि होते हैं तो आगे पढ़ें »

माध्यमिक के लिए 50 : 50 सूत्र, एचएस के लिए 40 : 60 सूत्र से मिलेंगे अंक

माध्यमिक का 9वीं का वार्षिक और 10वीं की इंटरनल परीक्षा के आधार पर होगा रिजल्ट उच्च माध्यमिक के लिए 2019 की माध्यमिक और 11वीं की प्रैक्टिकल आगे पढ़ें »

ऊपर