फिर हाथ फंसा, मगर इस बार बच गई मेट्रो यात्री की जान

कोलकाताः पार्क स्ट्रीट मेट्रो हादसे की याद एक बार फिर से ताजा हो उठी। हालांकि इस बार मेट्रो यात्री की जान बच गई। आरपीएफ कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए मेट्रो को रुकवाकर यात्री की जान बचाई। जानकारी के मुताबिक नेताजी भवन मेट्रो स्टेशन पर एक यात्री का हाथ मंगलवार की सुबह तकरीबन 8.46 बजे दमदम जाने वाली मेट्रो ट्रेन में गेट पर दिखा। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि यात्री ने दरअसल अंदर से मेट्रो के गेट को खोलने की कोशिश की थी। इस दौरान मेट्रो चल पड़ी थी। अचानक आरपीएफ कर्मियों ने देखा कि मेट्रो के उक्त रेक में यात्री का हाथ नजर आ रहा था। ऐसे में तुरंत ट्रेन को रुकवाकर फिर से रवाना किया गया।
मामले की जांच में दिखा, न ही कोई यात्री चढ़ा न ही उतरा उस बोगी मेंः
वहीं मेट्रो रेलवे के सूत्रों ने बताया कि इस मामले को लेकर मेट्रो प्रबंधन की ओर से जांच की गई। सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया। ऐसे में पाया गया कि उक्त स्टेशन पर उस बोगी में न ही कोई यात्री चढ़ा न ही उतरा। संभवतः यात्री ने शरारत की थी। इस कारण ही उसका हाथ नजर आया। हालांकि समय पर आरपीएफ ने मेट्रो को रुकवाकर फिर से मेट्रो को रवाना किया गया। इस दौरान मेट्रो के कंडक्ट‌िंग मेट्रोमेन ने भी तुरंत ट्रेन रोक दी। बाद में मेट्रो को रवाना किया गया। उल्लेखनीय है कि 13 जुलाई को पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो में चढ़ने के क्रम में सजल कांजिलाल नामक यात्री का हाथ गेट में फंस गया था। इस दौरान यात्री की मौत हो गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुनिया के उद्योगपति बंगाल में करें निवेश – ममता

बंगाल आपका स्वागत करता है : सीएम दीघा में शुरू हुआ दो दिवसीय बंगाल ​पिजनेस कांक्लेव सन्मार्ग संवाददाता दीघा : नये उद्योग में निवेश के लिए बंगाल की आगे पढ़ें »

momota

हम लोगों में विभाजन नहीं करते : ममता

सन्मार्ग संवाददाता दीघा : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि विविधता में एकता राज्य की परंपरा है। यहां लोगों को जाति, आगे पढ़ें »

भाजपा संविधान के ‘वी द पीपल’ को ‘वी द हिंदू’ में बदल रही है : तेजस्वी यादव

पश्चिम चंपारण में यौन शोषण के बाद जिंदा जलाई गयी युवती की मौत

बिहार कांग्रेस ने नागरिकता बिल के विरोध में निकाला मार्च

निर्माण श्रमिकों को शीघ्र उपलब्ध करायें चिकित्सा सहायता राशि : सुशील मोदी

assam

नागरिकता बिल : नॉर्थ-ईस्ट में छात्रों का प्रदर्शन हुआ उग्र, 5000 अर्द्धसैनिक बल तैनात

sindhiya

सिंधिया ने कहा-भारतीय संस्कृति और संविधान के खिलाफ है नागरिकता संशोधन विधेयक

britain

हिंदी गानों में हो रहा बिट्रेन चुनाव प्रचार,अनुच्छेद 370 और जलियांवाला हत्याकांड पर वोट की होड़

actor

रणवीर सिंह को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, शाहिद ने दिखाई नाराजगी

ऊपर