फिर नामी स्कूल की छात्रा द्वारा आत्महत्या की कोशिश

-स्कूल की तत्परता से बाल -बाल बची छात्रा की जान
– 7वीं की छात्रा के पास से बरामद हुआ ब्लेडों का संग्रह
कोलकाता : रानीकुठी में स्कूल के शौचालय में 10वीं की छात्रा द्वारा आत्महत्या करने के बाद फिर 1 नामी स्कूल में छात्रा द्वारा आत्महत्या की कोशिश की गई। घटना बालीगंज की है जहां एक तरह से रानीकुठी की घटना की पुनरावृत्ति हुई है। बहरहाल स्कूल की तत्परता से यहां छात्रा की जान बचा ली गई है। स्कूल की प्रिंसिपल डा. सुनीता सेन ने कहा है कि कक्षा के अंतिम पीरियड के दौरान छात्रा ने अपनी सहपाठी से शार्पनर मांगा। छात्रा के इरादे से अनभिज्ञ सहपाठी ने उसे शार्पनर दे दिया। शार्पनर मिलते ही कम्पास के जरिए छात्रा ने उसका ब्लेड अलग किया। इसके बाद दौड़ती हुई वह शौचालय की तरफ गई। इस दौरान उसने ब्लेड से अपनी हथेली पर वार भी करना चाहा। स्कूल की शिक्षिकाओं ने तत्परता दिखाते हुए उसे रोका। स्कूल की तरफ से बताया गया कि सीसीटीवी पर नजर रखने के अलावा शौचालय के बाहर भी स्टाफ रहते हैं। ठीक तरह से निगरानी की वजह से ही कोई बड़ी घटना नहीं घटी। प्रिंसिपल ने बताया कि घटना के तुरंत बाद उसे काउंसिलिंग के लिए ले जाया गया और उसे किसी प्रकार की चोट भी नहीं आयी है। घटना को लेकर स्कूर पूरी तरह से मुस्तैद है। बुधवार को कक्षा 7 वीं की छात्रा का बैग चेक करने पर उसके पेंसिल बॉक्स से भी 5 शार्पनर के ब्लेड मिले हैं। प्रिंसिपल ने बताया कि हालातों को देखते हुए स्कूल में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी की जाएगी।
कैसी थी छात्रा की मानसिक हालत
सूत्रों की माने तो छात्रा के माता-पिता दोनों ही कार्यरत है। माता-पिता द्वारा पर्याप्त समय न देने की वजह से ही छात्रा अकेली पड़ गयी थी। वहीं जानकारी के अनुसार स्कूल द्वारा काउंसिलिंग में भी छात्रा ने यह बात जाहिर की थी कि उसे कोई प्यार नहीं करता। उसके लिए किसी के पास समय नहीं है। वहीं छात्रा के व्यवहार को लेकर प्रिंसिपल ने बताया कि घटना के 1 दिन के बाद अर्थात बुधवार को उसकी मां से भी बात हुई है। छात्रा घटना से पहले शांत थी और कुछ दिनों से व्यवहार में थोड़ा चिड़चिड़ापन था। इसके अलावा छात्रा पूरी तरह से स्वस्थ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर