फिर दहला कांकीनाड़ा, सरेआम जबरदस्त बमबारी

Fallback Image

भाटपाड़ा : सोमवार की सुबह भाटपाड़ा थाने के सामने सरेआम हुई बमबारी से एक बार फिर इलाका दहल गया। लगातार 60 से 70 बम फेंके गये जिसने आम नागरिकों के साथ ही पुलिस कर्मियों तक के होश उड़ा दिये। जवाबी कार्रवाई के लिए पुलिस बल ने भी पूरा जोर लगाया और 5 राउंड गोलियां दागीं। रैफ के जवानों ने बमबारी करनेवालों काे खदेड़ा। साथ ही बम स्क्वॉयड की टीम ने भी कार्रवाई की। देखते ही देखते बाजार की दुकानें, स्कूल और जूट मिलें बंद हो गयीं। संघर्ष के दौरान ही भाटपाड़ा नगरपालिका परिसर व मातृ सदन में घुसकर समाजरोधियों ने नगरपालिका में भी तोड़फोड़ की जिसे देखते हुए पुलिस ने नगरपालिका गेट पर ताला लगा दिया और गली-गली में मोर्चा संभाल लिया। राजनीतिक द्वंद्व व सांप्रदायिक तनाव के बाद अब यहां बमबारी के पीछे समाजविरोधियों के वर्चस्व की लड़ाई को पुलिस इसका कारण बता रही है। हालांकि स्थानीय लोग इसका दोष पुलिस की एकतरफा कार्रवाई को वजह बता रहे हैं। घटना का सूत्रपात शनिवार की रात से ही हुआ। भाटपाड़ा पुलिस थाने के सामने ही शनिवार की रात समाजविरोधियों ने बमबारी की जिसमें कुछ लोग घायल हो गये। उसके बाद रविवार को भी जगह-जगह बमबारी हुई जिसके विरुद्ध स्थानीय लोगों ने कांकीनाड़ा स्टेशन पर 2 घंटों तक अवरोध किया। इस बीच पुलिस ने बमबारी को काबू में करने के लिए भाटपाड़ा के 4, 5 और 6 नंबर साइडिंग इलाके में सर्च अभियान चलाया और परित्यक्त इमारतों से कुल 50 बम बरामद किये। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद भी मामला भड़क गया और समाजविरोधियों ने अपनी क्षमता दिखाते हुए पुलिस थाने को लक्ष्य कर पुनः बमबारी शुरू कर दी। गत 2 महीनों से इलाके में चल रही अशांति को खत्म करने के लिए प्रशासन व पुलिस ने यहां पूरा जोर लगा दिया है मगर अब तक अशांति बनी हुई है। आम नागरिकों का यहां जीना मोहाल है। अब प्रशासन पर अंगुली उठने लगी है। मामला दिल्ली के गलियारे में घूम रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम ने पूछा बंगाल में क्या हो रहा है

भाजपा नेता ने निजी सचिव को सौंपी न्यूज क्लिपिंग व वीडियो फुटेज सन्मार्ग संवाददाता अंडाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखण्ड के दुमका जाने के क्रम आगे पढ़ें »

dhankhad

राज्यपाल ने मुख्य सचिव और डीजी को बुलाया

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले 3 दिनों से राज्यभर में हिंसा जारी है। इसी बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव राजीव आगे पढ़ें »

ऊपर