फंसे हाथ के साथ यात्री को खींच ले गई मेट्रो, सुरंग में हुई मौत

कोलकाताः कोलकाता मेट्रो में एक दर्दनाक हादसे में शनिवार की शाम लगभग 6.45 बजे एक मेट्रो यात्री की मौत हो गई। पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन से ट्रेन के छूटने के समय सजल कांजीलाल (66) नामक यात्री कम्पार्टमेंट में घुसने जा रहा था। वह कस्बा पोस्ट आफिस के निकट बोसपुकुर का रहनेवाला था। जानकारी के मुताबिक न्यू गरिया की ओर जा रही एक मेट्रो ट्रेन पकड़ने के ‌लिए जब यात्री कोशिश कर रहा था, उसका हाथ गेट के भीतर ही ट्रेन में अटक गया। वहीं ट्रेन का दरवाजा बंद हो गया और ट्रेन चल पड़ी। यात्री के फंसे हाथ के कारण वह दौड़ने लगा और उसे लेकर ट्रेन सुरंग में प्रवेश कर गई। सुरंग में दीवार से टकराने पर वह गिर गया और उसकी मौत हो गई। इस हादसे को लेकर मेट्रो यात्रियों में काफी नाराजगी है। अक्सर मेट्रो में आग की घटनाओं के बाद ऐसी घटना होने से यात्रियों में काफी गुस्सा नजर आया। साथ ही मेट्रो प्रबंधन को सुरक्षा के ठोस उपाय किए जाने की मांग मेट्रो यात्रियों ने की। मेट्रो सूत्रों की मानें तो ऐसी घटना कभी नहीं होती। यदि कभी भी मेट्रो में किसी यात्री का हाथ, बैग या कुछ भी अटकता है, तो सेंशर के सक्रिय रहने के कारण मेट्रो का दरवाजा खुल जाता है। जब तक मेट्रो का दरवाजा सही ढंग से बंद नहीं होता, तब तक मेट्रो नहीं खुलती है। हालांकि पार्क स्ट्रीट व मैदान मेट्रो स्टेशन के बीच घटी इस घटना का मुख्य कारण माना जा रहा है कि संभवतः अचानक सेंशर फेल हो गया। हालांकि यह भी जांच का विषय है। मेट्रो रेलवे के सूत्रों की मानें तो जब तक मेट्रो ड्राइवर मेट्रो में इमरजेंसी ब्रेक लगाता, तब तक काफी देर हो चुकी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूर्व मुख्यमंत्री पर लगा फोन टैपिंग का आरोप, येदियुरप्पा बोले- होगी सीबीआई जांच

बेंगलुरू : कर्नाटक में नई सरकार आने के बाद से लगातार फोन टैपिंग का मामला गरमाया हुआ है। रविवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस आगे पढ़ें »

गूगल मैप ने चार महीने से लापता बेटी को पिता से मिलाया

नयी दिल्लीः गूगल मैप की सहायता से दिल्ली पुलिस ने चार महीने से लापता हुई 12 वर्षीय बच्ची को उसके पिता से मिला दिया। पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर