फंदे से लटकता मिला भाजपा विधायक का शव

रायगंजः उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद के विधायक देवेन्द्र नाथ राय (65) का शव सोमवार की सुबह रायगंज थाना इलाके के विंदोल पंचायत के बालियादिघी गांव की एक बंद दुकान में फंदे से लटकते हालत में बरामद किया गया। उनके परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। पुलिस ने उनकी जेब से एक चश्मा और एक ‘सुसाइड नोट’ बरामद किया जिसमें, विधायक ने दो लोगों को उनकी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया। पुलिस का दावा है कि यह सुसाइड नोट विधायक के हाथों से लिखा गया है, पर इसकी जांच होनी अभी बाकी है। जिला भाजपा ने विधायक की मौत के विरोध में आज मंगलवार को उत्तर दिनाजपुर जिले में 12 घंटे बंद का आह्वान किया है।
पुलिस ने कहा, जांच पूरी होने तक करें इंतजार
विधायक की मौत पर राज्य पुलिस ने बयान जारी कर लोगों से अनर्गल बातें नहीं कर जांच पूरी होने तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंचने की अपील की। बता दें कि देवेन्द्र नाथ राय पिछले लोकसभा चुनाव के बाद माकपा से किनारा कर भाजपा में शामिल हो गये थे।
पहुंचीं केन्द्रीय राज्य मंत्री देवश्री चौधरी
केन्द्रीय राज्य मंत्री देवश्री चौधरी ने इसे सुनियोजित हत्या करार देते हुए तृणमूल समर्थकों पर हत्या का आरोप लगाया। विधायक की मौत की खबर सुनते ही बालुरघाट के भाजपा सांसद सुकांत मजुमदार, मालदह के विधायक खगेन मुर्मू, सांसद सौमित्र खां उनके घर गये और परिजनों को सांत्वना दी। सभी नेताओं ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की। तृणमूल के उत्तर दिनाजपुर जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल ने सन्मार्ग से बातचीत में कहा कि इस घटना से तृणमूल का कुछ लेना-देना नहीं है।
भाजपा समर्थकों ने किया पथावरोध
भाजपा विधायक की मौत से क्षुब्ध समर्थकों ने सोमवार दोपहर बारिश के बीच ही विंदोल गांव के आस-पास सड़क अवरोध कर आवागमन ठप कर दिया। इलाके में पुलिस और कम्बैट फोर्स की तैनाती की गयी है। भाजपा के उत्तर दिनाजपुर जिला अध्यक्ष विश्वजीत लाहिड़ी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के पहले पोस्टमार्टम नहीं करने देंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर