प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से पहाड़ के 4 मरीजों को इलाज के लिए 9 लाख आवंटित

दार्जिलिंग : दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट की पहल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से पहाड़ के 4 मरीजों को इलाज के लिए 9 लाख रुपये की आर्थिक मदद की। सांसद राजू बिष्ट ने बताया कि दार्जिलिंग के तीनधरिया निवासी कैंसर के एक मरीज को प्रधानमंत्री ने 2.25 लाख रुपये प्रदान किये और यह राशि कोलकाता के टाटा मेडिकल सेंटर राजारहाट जहां मरीज इलाजरत है वहीं स्‍थानांतरित कर दिया गया।
वहीं दार्जिलिंग के नार्थ प्वाइंट स्थित गैरीगांव सूम टी स्टेट की एक महिला मरीज को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इलाज के लिए 50 हजार रुपये आवंटित किये गये।
दार्जिलिंग के ही नयाधूरा स्थित सूूम टी स्टेट के सेकेंड डिवीजन, नार्थ प्वाइंट दार्जिलिंग के एक मरीज को आपरेशन के लिए 3 लाख की राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रदान की गयी। वहीं कालिम्पोंग के रंगली बाजार ‌डिफ रियांग के एक मरीज को कैंसर के इलाज के लिए 3 लाख की रकम दी गयी। ये तीनों मरीज तमिलनाडु के क्रिश्चियन मेडिकल कालेज एंड अस्पताल, वेल्लौर में भर्ती हैं और ये रकम सीधे अस्पताल को ही प्रेषित कर दिये गये।
वहीं दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि पहाड़ के छोटे छोटे स्‍थानों से मिले आवेदनों को जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष रखा जाता है तो वे पूरी सहृदयता और सम्मान दिखाते हुए तुरंत मदद की मंजूरी प्रदान कर देते हैं। यह पहाड़ के नागरिकों प्रति उनके मन में सम्मान को दर्शाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हनुमान जी के ऐसे चित्र या मूर्ति के पूजन से पूरी होती है हर मनोकामना, बन जाते हैं रुके हुए काम…

कोलकाता : हनुमान जी की पूजा करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है। उनके भक्त उन्हें प्रसन्न करने की हर संभव कोशिश करते हैं। पर आगे पढ़ें »

राज्य में गणतंत्र का घुट रहा है दम : राज्यपाल

शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा विधायक मिले राज्यपाल से सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को​ विधानसभा में विपक्षी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा विधायकों ने राजभवन आगे पढ़ें »

ऊपर