पेट्रोल के दाम घटाएं, कीजिए टैक्स कम

ममता ने पीएम को भेजी चिट्ठी
बंगाल के कई जिलों में सेंचुरी पार कर चुकी है पेट्रोल-डीजल की कीमत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी। ममता बनर्जी ने चिट्ठी में पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों पर चिंता जतायी, साथ ही मांग की कि केंद्र की तरफ से पेट्रोल और डीजल पर जो टैक्स लिया जाता है उसको कम किया जाए। ममता ने पीएम से अपील की कि देश में लगातार बढ़ रही महंगाई पर भी ध्यान दें।
ममता ने चिट्ठी में उल्लेख किया है कि देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत सौ का आंकड़ा पार कर चुकी है। 4 मई 2021 के बाद से देश में 8 बार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ी हैं। ये चौंकाने वाला है, बढ़ती कीमतों के कारण आम लोग परेशान हैं। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी लिखे खत में ये भी कहा कि साल 2014-15 से आपकी सरकार, भारत सरकार का तेल और पेट्रोलियम उत्पादों से होने वाले टैक्स कलेक्शन में 370 फीसदी का उछाल आया है। यहां राज्य सरकार ने आम लोगों के प्रति हमदर्दी दिखाते हुए पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में छूट दी है।
ममता बनर्जी ने पत्र में कहा है, ‘मैं आपका ध्यान भारत सरकार की उस नीति की ओर दिलाना चाहती हूं, जिसने देश के आम लोगों को भारी संकट में ला दिया है। चौंकाने वाली बात यह है कि देशभर के कई राज्यों में पेट्रोल की खुदरा कीमत 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई है।’ उन्होंने कहा, ‘यह मेरा अनुरोध है कि केंद्र द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगाए जाने वाले करों को काफी हद तक कम किया जाए ताकि लोगों को बहुत जरूरी राहत मिल सके और देश में महंगाई को काबू में लाया जा सके।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ओलंपिक्स में हुई दुर्घटना में अमेरिकी बीएमएक्स रेसर कॉनर फील्ड्स के मस्तिष्क में बहा खून

नई दिल्ली : अमेरिकी बीएमएक्स रेसर कॉनर फील्ड्स शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक्स में दुर्घटना में घायल हो गए और उनके मस्तिष्क में खून बहने लगा। आगे पढ़ें »

ऊपर