पूर्ण लॉकडाउन के लिए कोलकाता पुलिस तैयार, कानून तोड़े तो होंगे गिरफ्तार

दीपक रतन मिश्रा, कोलकाताः राज्यभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक सप्ताह में दो दिन संपूर्ण लॉकडाउन करने की घोषणा की गई है। गुरुवार को महानगर सहित राज्य भर में होनेवाले संपूर्ण लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तत्पर है। बुधवार को दिन भर महानगर के विभिन्न इलाकों में माइकिंग कर पुलिस ने लोगों को गुरुवार को घर के अंदर रहने की अपील की। कोलकाता पुलिस के अनुसार गुरुवार की सुबह से महानगर के विभिन्न इलाकों में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। सिर्फ आपातकालीन सेवाओं से जुड़े लोगों को उनके कार्यालय जाने दिया जाएगा। अगर कोई बिना दस्तावेज के घूमते हुए पाया गया तो उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जारी रहेगी नाका चेकिंग
पुलिस की ओर से विभिन्न इलाकों में नाक चेकिंग चलेगी। कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सड़कों पर तैनात रहेंगे। पुलिस के अनुसार लॉकडाउन में वयस्क लोग या घरों में अकेले रहनेवाले लोग किसी भी समस्या में पड़ते हैं तो वे कोलकाता पुलिस के 100 नंबर पर फोन करें। तुरंत पुलिस मदद के लिए उनके पास पहुंचेगी। अधिकारी बताते हैं कि महानगर के प्रत्येक गली मोहल्ले में लॉकडाउन का लोग ठीक से पालन कर रहे हैं या नहीं, यह देखने के लिए प्रत्येक छोटे-बड़े चौराहों में पुलिस तैनात रहेगी। किसी भी व्यक्ति को लॉकडाउन से जुड़े कानून का उलंघन करने पर तुरंत गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस की तरफ से लोगों से आवेदन किया गया है कि अगर अत्यंत आवश्यक काम ना हो तो घरों से बाहर नहीं निकले। बेवजह इलाके में घुमनेवाले लोगों के साथ सख्ती से पेश आने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान आवश्यक सेवा से जुड़े दुकानों को छोड़कर अन्य दुकान बंद रखने का निर्देश दिया
गया है।
यह पहल पुलिस की ओर से लॉकडाउन पर
– पुलिस जगह-जगह रहेगी तत्पर
– नाका चेकिंग रहेगी जारी
– बेवजह घूमनेवालों पर होगी कार्रवाई
– किसी परेशानी में फंसने पर 100 डायल कर सकते हैं लोग

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगभग पांच महीने के बाद स्क्वाश खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी आगे पढ़ें »

थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला आसान ड्रा

नयी दिल्ली : भारत को डेनमार्क के आरहूस में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में आसान ड्रा आगे पढ़ें »

ऊपर