पूजा में दुआरे राशन पर दिया गया और अधिक जोर

अब 50 प्रतिशत लोगों को मिलेगा घर बैठे राशन
9 दिनों में ही करना होगा डीलर्स को यह काम पूरा
कोलकाता : दुर्गापूजा में दुआरे राशन के पायलट प्रोजेक्ट पर प्रशासन की ओर से और अधिक जोर दिया जा रहा है। इस क्रम में अब अक्टूबर की पहली तारिख से सिर्फ 9 दिनों में ही 50 प्रतिशत उपभोक्ताओं को उनके दुआरे तक राशन पहुंचाया जायेगा। पायलट प्रोजेक्ट के तहत सबसे पहले 15 प्रतिशत लोगों के लिए काम की शुरुआत की गयी थी और फिर इसमें बढ़ोतरी कर 35 प्रतिशत उपभोक्ताओं को जोड़ा गया मगर दुर्गा पूजा में भी खाद्य विभाग इस पर कोई रुकावट ना होते देख इस काम में 15 प्रतिशत की और बढ़ाेतरी कर रहा है। इस बाबत जानकारी देते हुए राज्य के खाद्य मंत्री रथीन घोष ने कहा कि दुआरे सरकार का पायलट प्रोजेक्ट की संरचना पर काम चल रहा है और इसकी गति को भी हमें बढ़ाते रहना है। हमारी कोशिश है कि आगामी कुछ महीनो में ही शतप्रतिशत कार्ड धारकों को दुआरे राशन से जोड़ दिया जाये। फिलहाल पायलट प्रोजेक्ट चलने के दौरान कुछ समस्याएं सामने आ रही हैं जिसे दूर भी कर दिया जा रहा है, यही कारण है ​कि व्यवस्था को इस गति से ही आगे बढ़ाया जा रहा है। बताया गया है कि अक्टूबर महीने की शुरुआत से 9 दिनों तक ही पायलट प्रोजेक्ट के तहत राशन डीलर्स व कर्मियों को यह काम कर लेना होगा। जहां इस काम के लिए डीलर्स को 15 दिन का समय मिलता था वहीं पूजा की छुट्टी के कारण अगले महीने 9 दिनों में ही उन्हें यह काम कर लेना होगा। वहीं विभाग के इस निर्देश पर डीलर्स में नाराजगी देखी जा रही है। ऑल ​इंडिया फेयर प्राइज शॉप डीलर्स फेडरेशन के साधारण सचिव विश्वंभर बासु ने कहा​ कि जहां पूजा को लेकर छुट्टी का माहौल रहेगा वहीं राशन डीलर्स को दोगुना काम का भार दे दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट को कुछ दिनों तक बंद रखने की मांग उन्होंने की थी मगर उनकी मांग की ओर ध्यान ना देकर उनको नये निर्देश और काम दे दिये गये हैं। यह असंभव है हालांकि इस पर भी मंत्री का कहना है कि राशन डीलर्स के सहयोग से ही पायलट प्रोजेक्ट को गति मिल रही है अतः हमें पूरा भरोसा है कि वे इस काम को भी पूरे उत्साह से पूरा कर लेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : बांग्लादेश में हिंसा फैलाने वाला मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

कोलकाता/ बांग्लादेश : बांग्लादेश  में हिंसा फैलाने के मामले में मुख्य अभियुक्त इकबाल को बांग्लादेश पुलिस ने किया गिरफ्तार । कॉक्स बाजार से उसकी हुई आगे पढ़ें »

ऊपर