पूजा कमिटियों को आईटी ने भेजी नोटिस, तृणमूल ने किया आंदोलन का एलान

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गापूजा काे लेकर एक बार फिर केंद्र और ममता सरकार आमने – सामने हैं। मामला कानून से जुड़ा है। पूजा कमिटियों को इनकम टैक्स की नोटिस पर तृणमूल ने धरना देने की घोषणा कर दी। रविवार को तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने सोशल साइट पर लिखा, 13 अगस्त को सुबोध मल्लिक स्क्वायर में सुबह 10 से 6 बजे तक तृणमूल की बंग जननी विंग धरना देगी। सीएम ने कहा कि श्रद्धालु और जो लोग बंगाल से प्रेम करते हैं, इस प्रदशर्न में शामिल हो सकते हैं। सीएम ने कहा कि इनकम टैक्स ने कई पूजा कमिटियों को नोटिस दी है। इन्हें टैक्स भरने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने मांग की है कि राज्य के दुर्गा पूजा कमेटियों को आयकर के दायरे से बाहर किया जाये। त्योहारों पर कोई टैक्स नहीं लगना चाहिए। पूजा के आयोजकों पर यह अलग से बोझ होगा। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा देश का बड़ा पर्व है, इसलिए इस पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगना चाहिए। ममता ने कहा कि ये त्योहार सबके लिए है। गंगा सागर मेला पर से बंगाल सरकार ने टैक्स हटा लिया है जो पहले से था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर