पीएम को सीएम ने राज्य के हालात बताये, कहा-संकट में बकाया मिलता तो अच्छा होता

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की। इस बैठक में बंगाल की ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं। उन्होंने पीएम से राज्य के हालातों पर चर्चा की और कहा कि अगर बकाया राशि मिल जाती तो अच्छा होता। उन्होंने कहा कि 53000 करोड़ रुपए अभी बकाया है। उन्हें अगर केंद्र सरकार दे देती है तो कोरोना के इस काल में काफी मदद मिलेगी। जीडीपी ग्रोथ को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र की तुलना में बंगाल के हालात काफी बेहतर हैं। सीएम ने राज्य के लिए अतिरिक्त वेंटिलेटर और हाई फ्लो नेजल कैनुला की भी मांग की। साथ ही बताया कि किस तरह पूरे राज्य में कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार काम कर रही है।

कोरोना की वैक्सीन को लेकर जल्द ही दिशा निर्देश निर्धारित करे केंद्र

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि केंद्र कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर जल्द ही दिशा निर्देश निर्धारित करे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कौन सी वैक्सीन खरीदनी है और कौन सी वैक्सीन सुरक्षित है। अगर ऐसा नहीं होता है तो असमंजस की स्थिति बन सकती है।
देश में कोरोना की स्थिति गंभीर लेकिन स्थिर
मुख्यमंत्री का मानना है कि देश में कोरोना वायरस महामारी को लेकर स्थिति गंभीर लेकिन स्थिर है और लोगों को इसे लेकर घबराना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘राज्य सरकार के अस्पतालों और राज्य सरकार के अंतर्गत निजी अस्पतालों में एम्बुलेंस सेवाओं समेत इलाज पूरी तरह मुफ्त है। 100 सेफ होम की व्यवस्था की गई है ताकि किसी कारण होम आइसोलेशन में नहीं रहने वाले कोरोना वायरस के रोगियों की मदद की जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर