पीएमओ से बंगाल सरकार को मिला पत्र, 1 जून से शत प्रतिशत कर्मचारी जूट मिलों में करेंगे काम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि राज्य सरकार ने जूट मिलों को एक जून से 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम शुरू करने की अनुमति देने का फैसला, प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से आए एक पत्र के मद्देनजर लिया है। अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस फैसले की घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सलाहकार भास्कर खुलबे द्वारा राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को लिखे पत्र के बाद की। खुलबे ने पत्र में लिखा, ‘मैंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वह भारतीय जूट मिल संघ को पश्चिम बंगाल की 59 जूट मिलों में शत प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दें, ताकि वे 15 जून तक प्रति दिन 10,000 गट्ठरों की उत्पादन क्षमता हासिल कर सकें। उन्होंने विनम्रता के साथ मेरे अनुरोध पर विचार करने पर सहमति जतायी थी।’ जूट उद्योग ने राज्य के फैसले का स्वागत किया है क्योंकि लॉकडाउन के मद्देनजर खाद्यान्नों की पैकेजिंग के लिए आवश्यक जूट बैग की काफी मांग है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोहली से भिड़ने से बचना चाहते हैं आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उनकी टीम भारतीय कप्तान विराट कोहली से बल्लेबाजी के दौरान ‘भिड़ने से बचने’ को आगे पढ़ें »

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिये टीम का ऐलान किया, बेयरस्टो और मोईन बाहर

लंदन : इंग्लैंड ने अगले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिये शनिवार को 13 आगे पढ़ें »

ऊपर