पार्टी लाइन से ऊपर उठकर नेताओं ने की निंदा

कोलकाता : यूपी में भाजपा के युवा नेता योगेश वार्ष्णेय द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ दिये गये बयान की राज्य के नेताओं ने भी पार्टी लाइन से ऊपर उठकर निंदा की है।
तृणमूल ने कहा, ‘तुरंत गिरफ्तार किया जाए अभियुक्त को’
योगेश के बयान की निंदा करते हुए तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, ‘दिल्ली में केंद्र से हम पूछ रहे हैं कि योगेश को गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा है ? उसने जो किया है, वह संविधान के खिलाफ है। क्या किसी को कुछ भी कहने का अधिकार है ? राजनीति इस प्रकार के शब्दों के इस्तेमाल की अनुमति नहीं देती है।’
पार्थ ने कहा कि 90 के दशक में भी ममता बनर्जी को मारने की कोशिश की गयी थी। उन्होंने कहा, ‘उन्हें (भाजपा) यह पता नहीं कि ममता बनर्जी को जान से मारने की साजिश पहले भी रची जा चुकी है। वे लोग अलीगढ़ या दिल्ली में बैठे – बैठे बड़ी – बड़ी बातें करते हैं। ऐसे लोग राजनीति में दुष्ट तत्व होते हैं। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष से लेकर अलीगढ़ में योगेश तक भाजपा के नेताओं ने अपनी शब्दावली में केवल गंदे शब्दों का इस्तेमाल करना ही सीखा है। बंगाल में अगर काेई भाजपाई सीएम के खिलाफ कुछ कहेगा तो फिर उसका जवाब देने के लिए व सीएम की रक्षा के लिए हजारों व लाखों तृणमूल समर्थक सड़क पर उतरेंगे। भाजपा का कोई जनाधार नहीं है। वह हथियार के साथ राजनीति कर रही है। बंगाल में 70 के दशक में हम ऐसी राजनीति देख चुके हैं और ऐसी राजनीति को राज्य पहले भी नकार चुका है।’
योगेश के बयान की निंदा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की राजनीति के कारण लोगों का उनके प्रति गुस्सा है, लेकिन इसके बावजूद भाजपा किसी प्रकार की हिंसात्मक राजनीति का समर्थन नहीं करती है। ऐसे बयान की पार्टी निंदा करती है।’ वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी योगेश के बयान की निंदा की और कहा, ‘भाजपा इस प्रकार की राजनीति की निंदा करती है, लेकिन जब पश्चिम बंगाल के मंत्रियों की मौजूदगी में देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ फतवा जारी किया गया था तो उस समय उसकी भी निंदा होनी चाहिए थी।’
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा, ‘ऐसे बयान देने वाला भाजपा का नेता है कि नहीं, इसमें भी संदेह है। कोई जेहादी ही इस तरह के बयान दे सकता है।’
इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘हम लोग इस प्रकार के अभद्र बयानों के सख्त खिलाफ हैं। ऐसे बयान न केवल हिंसा को बढ़ावा देते हैं बल्कि ध्रुवीकरण का माहौल भी उत्पन्न करते हैं। योगेश के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है।’
वहीं माकपा के विधायक सुजन चक्रवर्ती ने कहा, ‘योगेश के खिलाफ उचित कार्रवाई करनी होगी। पुलिस को भी कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। यह एक गैर व्यावहारिक और अभद्र बयान है।’

मुख्य समाचार

ओम बिड़ला सर्वसम्मति से चुने गए लोकसभा के नए अध्यक्ष

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार ओम बिड़ला बुधवार को सभी सर्वसम्मति से लोकसभा अध्यक्ष चुन आगे पढ़ें »

मोदी की बुलाई सर्वदलीय बैठक से विपक्ष का किनारा, ममता समेत कई नेता नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। लेकिन समस्या यह है कि अब कई आगे पढ़ें »

पुलिस कांस्टेबल ने सिर में गोली मार कर की आत्महत्या

कोलकाता : हेस्ट‌िंग्स थानांतर्गत विद्यासागर सेतु पर एक पुलिस कांस्टेबल ने सर्विस रिवाल्वर से सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम तरुण आगे पढ़ें »

रवींद्र सदन मेट्रो में व्यक्ति ने की आत्महत्या

कोलकाताः रवींद्र सदन मेट्रो पर एक व्यक्ति ने मंगलवार की शाम आत्महत्या कर लिया। इस कारण मेट्रो परिसेवा घण्टों बाधित रही। हादसा मंगलवार शाम करीब आगे पढ़ें »

खतरनाक स्टंट व कई गलतियों ने ली जादूगर की जान

रामकृष्णपुर घाट से​ मिला था शव हावड़ा ब्रिज के नीचे से हाथ पैर बांधकर उतरे थे नदी में हावड़ा : सोनारपुर के रहनेवाले जादूगर चंचल ल‍ाहिड़ी आगे पढ़ें »

आतंकियों ने पुलवामा में थाने पर फेंका ग्रेनेड, पुंछ में हथियारों का जखीरा बरामद

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने के लिए सुरक्षा बलों के जवान लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। उनकी इस कार्रवाई से आतंकी बौखला आगे पढ़ें »

जेट एयरवेज को उभारने की सभी कोशिशें नाकाम, बैंकों ने दिवालिया की अर्जी दाखिल की

मुंबईः एक समय में देश की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज अब दिवालिया होने के कगार पर है। बैंको द्वारा जेट एयरवेज को आगे पढ़ें »

कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी होंगे, पहले राहुल गांधी के नाम की चर्चा थी

नई दिल्ली : लंबी जद्दोजहद के बाद मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी का नेता नामित किया आगे पढ़ें »

किसके सर सजेगा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का ताज

लंदन : ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा इसको लेकर वहां के राजनीतिक पार्टियों में होड़ मची हुई है। प्रधानमंत्री पद पर काबिज होने के आगे पढ़ें »

7 साल में 38 प्रतिशत बढ़ गई है भारतीय-अमेरिकियों की तादाद

वॉशिंगटन: अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिकों की तादाद 7 वर्षों में 38 प्रतिशत तक बढ़ गई। दक्षिण एशियाई पैरोकार समूह साउथ एशियन अमेरिकन्स लीडिंग आगे पढ़ें »

ऊपर