पाटुली के लोगों ने दिखायी जागरूकता, पहले थे 13 कंटेनमेंट जोन, अब हुए 0

कोलकाता : एक तरफ कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार राज्य में अपने पैर फैलाते जा रहा है तो वहीं थोड़ी राहत की खबर यह है कि महानगर में कंटेनमेंट जोन कम हो गये हैं। कोलकाता में कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 41 पर पहुंच गयी थी जिसके बाद 2 कंटेनमेंट जोन कम होकर 39 कंटेनमेंट जोन हो गये थे। वहीं अब ये 39 कंटेनमेंट जोन कम होकर 23 पर पहुंच गये हैं यानी कुल 16 कंटेनमेंट जोन घट गये हैं। इन कंटेनमेंट जोन में सबसे अधिक नजर पड़ने वाला इलाका पाटुली है जहां से कंटेनमेंट जोन्स हट गये हैं।
पाटुली में थे 13 कंटेनमेंट जोन
पाटुली की हालत कुछ ऐसी थी कि यहां कुल 13 कंटेनमेंट जोन किये गये थे। वहीं 101 नं. वार्ड के बाघाजतीन, वैष्णवघाटा-पाटुली, फूलबागान, गांगुलीबागान आदि इलाकों में कुल संक्रमितों की संख्या 284 और मृतकों की संख्या 8 थी। केवल पाटुली में कुल 54 मामले और 2 लोगों की मौत हुई थी। वार्ड के बाघा जतीन, फूलबागान में संक्रमण के सबसे अधिक मामले आ रहे हैं।
अब पाटुली से हट गये कंटेनमेंट जोन
पाटुली के लोगों की जागरूकता का नतीजा है कि अब तक जहां पाटुली में 13 कंटेनमेंट जोन थे, वहीं अब यहां से सभी कंटेनमेंट जोन हट गये हैं। इस बारे में 101 नं. वार्ड के कोऑर्डिनेटर बप्पादित्य दासगुप्ता ने सन्मार्ग से कहा, ‘कंटेनमेंट हटने के कारण ही अब पाटुली से एक भी मामला नहीं आ रहा है। हालांकि वार्ड के बाघाजतीन और बाघाजतीन जी ब्लॉक के इलाके अब भी काफी प्रभावित हैं। पिछले 3 दिनों में यहां से 7 मामले और सोमवार को केवल जी ब्लॉक से 4 मामले सामने आये हैं।’
ये कंटेनमेंट जोन हुए सूची में शामिल
महानगर में 16 कंटेनमेंट जोन घटे हैं तो 4 कंटेनमेंट जोन सूची में शामिल भी हुए हैं। 4 नये कंटेनमेंट जोन में 3 द​​क्षिण कोलकाता से ही हैं। इनमें जोधपुर पार्क का रहीम ओस्तगर रोड, रवींद्र सरोवर का पंडितिया ब्लॉक, अलीपुर का बर्दवान रोड और उत्तर कोलकाता में बेलियाघाटा का रासमणि बाजार शामिल है।
ये कंटेनमेंट जोन हट गये
हटने वाले कंटेनमेंट जोन में मुख्यतः पाटुली ब्लॉक का बी.पी. टाउनशिप, मुकुंदपुर का दिनेश नगर, तालपुकुर स्ट्रीट, देशबंधु रोड, उपेंद्र चंद्र बनर्जी रोड, कसारी पाड़ा, डेंट मिशन रोड, नारकेलडांगा मेन रोड, रोलैंड रोड व न्यू रोड शामिल है।
दक्षिण कोलकाता और मकान अब भी सिरदर्द
दक्षिण कोलकाता के इलाके और एकल मकान अब भी कोलकाता नगर निगम अधिकारियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। कोलकाता के कुल 23 कंटेनमेंट जोन में 6 कॉम्प्लेक्स, 4 फ्लैट, 11 मिक्स्ड और एक मल्टीपल प्रिमाइसेस शामिल है। वहीं नये कंटेनमेंट जोन में भी दक्षिण कोलकाता से ही अधिकतर मामले सामने आ रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा-दिल्ली रूट का सफर होगा और भी फास्ट

हावड़ा : हावड़ा-दिल्ली रूट का सफर और फास्ट और सेफ होनेवाला है। राजधानी और शताब्दी की स्पीड बढ़ेगी। पायलट प्रोजेक्ट के तहत मॉडर्न सिग्नल सिस्टम आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने पुलिस को लताड़ा, कहा, राज्य में तेजी से बढ़ रहा है ड्रग का कारोबार

कोलकाता: ड्रग तस्करी के एक मामले में अभियुक्त की जमानत याचिका पर सुनवायी करते हुए हाई कोर्ट के जस्टिस संजीव बनर्जी और जस्टिस अनिरुद्ध बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर