पश्चिम बंगाल में बारिश से कई इलाके पानी में डूबे… 48 घंटे का अलर्ट जारी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश हो रही है। आलम यह है कि राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश से तबाही का मंजर पैदा हो गया। सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक पानी ही पानी भर गया है। बाहरी क्षेत्र में कई निचले इलाके पानी में डूब गए हैं। इधर मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने जोरदार दक्षिण-पश्चिम मॉनसून और एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के कारण अगले दो दिनों में और अधिक बारिश होने का अनुमान जताया है। दक्षिण बंगाल में लगातार बारिश होने से अजॉय, दाराकेश्वर, ब्राह्मणी, शिलावती, सुवर्णरेखा और कंगसावती सहित कई नदियों का जल स्तर बढ़ गया है, जिससे आसपास के इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति की आशंका बढ़ गई है।
कई इलाकों में जलभराव
महानगर के दक्षिणी हिस्सों में उत्तरी हिस्से की तुलना में अधिक वर्षा हुई, जिससे बालीगंज, सर्कुलर रोड, लाउडन स्ट्रीट, सदर्न एवेन्यू की सड़कों और गलियों तथा कस्बा, बेहाला और टॉलीगंज के कई स्थानों पर जलभराव हो गया। राज्य के परिवहन मंत्री व कोलकाता नगर निगम के प्रशासक बोर्ड के प्रमुख फिरहाद हाकिम ने शहर के कई इलाकों का दौरा कर स्थिति की समीक्षा की।
24 घंटे में हुई 178.6 मिमि बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग में 24 घंटे की अवधि के दौरान 178.6 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक है जबकि बांकुड़ा में 133.2 मिमी बारिश हुई।

70 मिमि बारिश होने की संभावना
बारिश शनिवार तक जारी रहने की चेतावनी देते हुए मौसम विज्ञानियों ने कहा कि शहर में शुक्रवार और शनिवार के बीच 70 मिमी बारिश हो सकती है। रविवार को बारिश से थोड़ी राहत मिलने की संभावना जताई गई है, लेकिन सोमवार को बारिश फिर से शुरू हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः सिनेमा हॉल में स्क्रीनिंग….

कुछ सिनेमा हाल मालिकों ने सिंगल स्क्रीनिंग के साथ शुरू किया परिचालन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः शहर के सिनेमा हॉल मालिकों ने कहा कि वे पश्चिम बंगाल सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर