पश्चिम बंगाल में चिह्नित निषिद्ध क्षेत्रों में 19 जुलाई तक लॉकडाउन

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने मंगलवार को निषिद्ध क्षेत्रों में लॉकडाउन की अवधि 19 जुलाई तक बढ़ा दी है। गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की वजह से घोषित निषिद्ध क्षेत्र में लॉकडाउन की अवधि 15 जुलाई से बढ़कार 19 जुलाई कर दी गई है। गृह विभाग ने बताया कि ये निषिद्ध क्षेत्र कोलकाता में और उसके आसपास के इलाकों में स्थित है। इसके अलावा जलपाईगुड़ी, मालदा, कूच बिहार, रायगंज और सिलिगुड़ी में निषिद्ध क्षेत्र हैं। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 9 जुलाई की शाम 5 बजे से निषिद्ध क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया था।
उपभोक्ता मामलों के मंत्री की पत्नी कोरोना संक्रमित
वहीं राज्य के उपभोक्ता मामलों के मंत्री साधन पांडे की पत्नी के मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उनको गृह पृथकवास में ही रखा गया है। मंत्री ने बताया कि ‘‘मेरी पत्नी कोविड-19 से संक्रमित है और घर पर ही पृथकवास में है। उन्होंने यह भी बताया कि ‘‘मेरा साला भी इस बीमारी से ग्रस्त था, जिसकी शनिवार को मौत हो गई थी।’’ हालांकि पांडे की कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। पांडे ने कहा कि ‘‘चूंकि मेरा दो मंजिला मकान है। इसलिए मैंने और मेरी पत्नी ने अलग-अलग तल पर रहने का फैसला किया है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर