पश्चिम बंगाल पुलिस सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं की तरह कर रही है आचरण : राज्यपाल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था कथित रूप से बिगड़ने पर चिंता प्रकट करते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बृहस्पतिवार को कहा कि पुलिस नियमों के अनुसार काम नहीं कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से वक्त निकालकर इस विषय पर उनके साथ चर्चा करने की अपील की। उन्होंने ट्विटर पर अपनी बात रखते हुए कहा कि विपक्षी दलों के सांसदों और विधायकों को पुलिस द्वारा निशाना बनाया जा रहा है और वह (पुलिस) ‘सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं की भांति आचरण कर रही है।’

भारी गिरावट से बहुत चिंतिंत 

उन्होंने वीडियो संदेश में कहा, ‘राज्य के राज्यपाल के तौर पर मैं राज्य में कानून व्यवस्था में भारी गिरावट से बहुत चिंतिंत हूं।’ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में अपना पदभार संभालने के बाद से ही कई मुद्दों पर तृणमूल कांग्रेस सरकार के साथ टकराव के रास्ते पर चल रहे धनखड़ ने कहा, ‘‘ जन प्रतिनिधियों और विपक्षी दल के नेताओं को सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस पीछा कर रही है। यह अलोकतांत्रिक है।’

ऐसी पुलिस नहीं बर्दाश्त कर सकते

उन्होंने कहा, ‘ मैंने माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से वक्त निकालकर इस विषय पर मेरे साथ चर्चा करने का अनुरोध किया है। हम ऐसी पुलिस नहीं बर्दाश्त कर सकते जो कानून के अनुसार नहीं बल्कि सत्तारूढ़ दल के राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में बर्ताव करे।’ भाजपा समेत विपक्षी दलों के कई नेताओं ने दावा किया कि उन्हें कोविड-19 एवं अम्फान से प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री वितरित नहीं करने दिया जा रहा है। हाल ही उत्तरी दिनाजपुर में एक भाजपा विधायक अपने घर के पास फांसी पर लटकते मिले थे। भाजपा ने आरोप लगाया था कि उनकी हत्या कर दी गयी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी से भाजपा विधायक की मौत की बात कही गयी। रिपोर्ट के अनुसार उनके शरीर पर जख्म का कोई निशान नहीं था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगभग पांच महीने के बाद स्क्वाश खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी आगे पढ़ें »

थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला आसान ड्रा

नयी दिल्ली : भारत को डेनमार्क के आरहूस में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में आसान ड्रा आगे पढ़ें »

ऊपर