पर्यटन के मानचित्र पर सर्वोच्च होगा दीघा : ममता

दीघा : गोवा की​ सैर करने वालों को अब दीघा में हर वह सुविधा मिलेगी जो पर्यटकों को यहां तक लाने में आकर्षित करेगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दीघा की खूबियां गिनाते हुए कहा ​कि मरिन बिच की सैर हो या सीप्लेन पर्यटन विभाग दीघा को पर्यटन के मानचित्र पर सर्वोच्च स्थान पर लाने की कवायद में जुट चुका है। यहां गोवा जैसा माहौल तथा जगन्नाथपुरी के तर्ज पर भगवान जगन्नाथ के मंदिर के दर्शन करने का भी​ लोगों को मौका मिलेगा।
सीएम मंगलवार को दीघा में नये कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करने पहुंची थीं। करीब 75 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए इस कन्वेंशन सेंटर का नाम सीएम ने दीघाश्री रखा है।
सीएम ने कहा कि दीघा में पर्यटकों के आने में कोई परेशानी न हो उसके लिए महज 15 माह के अंदर ही दीघा-तमलुक के बीच रेल पथ का काम कराया था। यहां मरिन बिच तैयार हो रहा है, जल्द जगन्नाथ मंदिर भी तैयार किया जाएगा जिसका डीपीआर तैयार कर लिया गया है। यातायात की सुविधा सुलभ करने के लिए जल्द यहां ई-बसों की परिसेवा चालू की जाएगी। कई लोग अपने निजी वाहन से यहां आते हैं तो पार्किंग की सुविधा के लिए यहां पार्किंग प्लाजा भी जल्द तैयार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ताजपुर में बंदरगाह तैयार होने से दीघा के अलावा शंकरपुर, हल्दिया का महत्व भी बढ़ेगा। महिषादल में महात्मा गांधी के नाम से विश्वविद्यालय तैयार किया जाएगा। पीछाबनी में स्वाधीनता संग्रामियों के नाम से स्मारक व म्यूजियम तैयार होगा। दीघा में सफाई बरकरार रखने के लिए सीएम ने प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त होने का निर्देश दिया है, साथ ही अफवाहों पर ध्यान न देकर शांति बरकरार रखने की हिदायत दी। ममता ने कहा ​कि हिंसा की वजह से सिर्फ अशांति फैलती है इसलिए लोगों को इस पर ध्यान न देकर विकास की ओर अग्रसर होने की जरूरत है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आपके बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा – बाबुल

देवाजंन की मां ने लगायी बाबुल से बेटे को माफ करने की गुहार कोलकाता : सोशल मीडिया पर उनके बेटे की पोस्ट वायरल हुई है जिसमें आगे पढ़ें »

राजीव कुमार की हो सकती है हत्या – सोमेन

कोलकाता : एक ओर जहां कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई दिन - रात ढूंढ रही है तो वहीं इस बीच, प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर