परिवहन संगठनों को राहत, आरटीओ से मिलेगा लॉकडाउन की अवधि का सर्टिफिकेट

आरटीओ में करना होगा आवेदन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य के यात्री परिवहन से जुड़े संगठनों ने पहली ही मांग की थी कि उन्हें लॉकडाउन की अवधि से जुड़ा सर्टिफिकेट आरटीओ की ओर से दिया जाए। ऐसे में परिवहन विभाग की ओर से इस सिलसिले में एक अधिसूचना जारी की गई है। इसमें लॉकडाउन के तहत जिस दौरान स्टेज कैरिज पब्लिक पैसेंजर ट्रांसपोर्ट व्हीकल सड़कों पर नहीं थी, उस अवधि का एक सर्टिफिकेट आरटीओ की ओर से जारी किया जाएगा। हालांकि इसके लिए संबंधित आरटीओ में आवेदन करना होगा। ऑल बंगाल बस-मिनी बस समन्वय कमेटी के महासचिव, राहुल चटर्जी ने कहा कि इससे कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। इसकी वजह है कि कई सारी छूट परिवहन विभाग की ओर से दिए जाने की घोषणा की गई है। हालांकि जिस अवधि में यात्री वाहन नहीं चले हैं, उस दौरान भी छूट मिल सकेगी, इसके ‌लिए एक आधिकारिक सर्टिफिकेट की मांग हमने की थी। अधिसूचना में 46 दिन की अवधि को प्रतिबंधित अवधि माना गया है। इससे काफी राहत मिलेगी। सिटी सबर्बन बस सर्विसेज के महासचिव टीटू साहा ने कहा कि जरूरत हमें 60 दिन के अवधि की है। इसकी वजह है कि इतने दिनों तक बसें नहीं उतरी थीं। उम्मीद है इस पर भी परिवहन विभाग विचार करेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : पुरुलिया में 237 से अधिक बच्चे बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती

पुरुलिया : पुरुलिया देवेन महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु विभाग में बुखार से पीड़ित बच्चों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। घटना के आगे पढ़ें »

ऊपर